×
विज्ञापन

विकास दुबे कांड:दुर्दांत दुबे के खजांची जय बाजपेयी के पांच बंगले,लग्ज़री गाड़ियों समेत जब्त होंगी करोड़ो की सम्पत्ति.!

विज्ञापन

एनकाउंटर में मारे गए बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के करीबी जय बाजपेयी पर शिकंजा कस गया है,अपराध से अर्जित की गई उसकी करोड़ों की सम्पत्ति ज़ब्त होगी..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

कानपुर:यूपी के इतिहास के सबसे भयावह कांडों में से एक बिकरु कांड के मुख्य आरोपी बदमाश विकास दुबे औऱ उसके कई साथी पुलिस एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं।साथ ही कई सहयोगी गिरफ्तार होकर जेल की सलाखों के पीछे पहुँच गए हैं।विकास का खजांची या यूं कहें विकास के सम्राज्य का सारा आर्थिक काम देखने वाला जय बाजपेयी भी इस समय सलाखों के पीछे है। vikas dubey news

ये भी पढ़ें-विकास दुबे कांड:ख़ुशी दुबे को जेल में रखना पुलिस को पड़ेगा भारी..यह है वजह.!

जय बाजपेयी पर अब सरकार ने सिंकजा कस दिया है।उसकी करोड़ो की सम्पति को ज़ब्त करने की मंजूरी दे दी गई है।रिपोर्ट्स के अनुसार कानपुर जिलाधिकारी ने शुक्रवार देर रात जय बाजपेई और उसके तीनों भाइयों के 11 भवन व भूखंड और 12 वाहनों को जब्त करने का आदेश जारी किया।जब्त किए जाने वाले वाहनों की सूची में बिकरू कांड के बाद विजय नगर चौराहे पर पकड़ी गई लग्जरी कारें ऑडी, फॉरच्यूनर और हुंडई वेरना भी शामिल हैं। शनिवार से पुलिस और प्रशासन की टीमों ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:कोयला लदी मालगाड़ी में अचानक लगी आग..मचा हड़कम्प.!

पुलिस की ओर से तैयार की गई रिपोर्ट में कहा गया था कि जय बाजपेयी द्वारा यह सम्पति अपराध के बल अर्जित की गई हैं।जिन्हें ज़ब्त करना आवश्यक है।पुलिस की इसी रिपोर्ट पर डीएम ने शुक्रवार देर रात मुहर लगा दी है।vikas dubey jai bajpai news

जिन सम्पतियों को प्रशासन ज़ब्त करेगा उनमें 
आर्यनगर भवन संख्या 8/202 ए के टॉप फ्लोर पर फ्लैट नंबर-2, ब्रह्मनगर में 111/478 (12) स्थित एक प्लॉट, हर्षनगर में मकान संख्या 111/481, ब्रह्मनगर में प्लाट नंबर-5, जय की पत्नी श्वेता बाजपेई के नाम जवाहर नगर में भवन संख्या 107/298, बिल्हौर में 260 वर्गमीटर जमीन, पनकी ई ब्लॉक में 261 वर्गमीटर जमीन समेत चार लग्जरी कारें, जय के भाई रजयकांत की दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटी, भाई शोभित बाजपेई की एक कार और एक बाइक, भाई अजयकांत की एक कार और दो मोटरसाइकिल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-UP:तीन साल की मासूम की रेप के बाद हत्या..ज़िले में 20 दिनों के अंदर तीसरी वारदात.!

उधर शुक्रवार को जय के तीन भाइयों ने भी वक़ील की ड्रेस में कोर्ट में सरेंडर किया।जहां से उन्हें पुलिस ने 14 दिनों की रिमांड में ले लिया है।हालांकि कोर्ट से बाहर आते वक्त जय बाजपेयी के भाई ने पुलिस पर जरबन फँसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जबरदस्ती मामले में घसीटा जा रहा है।हम लोगों का इस मामले से कोई लेना देना नहीं है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।