×
विज्ञापन

Fatehpur News: फ़तेहपुर में रामनवमी पर क्या निकाली जाएगी शोभा यात्रा?

विज्ञापन

फ़तेहपुर में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा कई सालों से निकाली जा रही है। लेकिन बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए हिन्दू संगठनों ने शोभा यात्रा को रोक दिया है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..(Fatehpur Latest News Today)

Fatehpur Latest News Today: चैत्रमास की नवरात्रि की नवमीं तिथि को राम नवमीं(Ram Navami) के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।इस दिन हिन्दू संगठनों द्वारा शोभा यात्रा का भी आयोजन किया जाता है।लेकिन कोरोनो(Corona Virus)महामारी के चलते इस वर्ष फ़तेहपुर जिले में इसे दूसरे ढंग से मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Fatehpur News: बीडीसी प्रत्याशी सहित हुसेनगंज में बड़ी संख्या में मौत.तेज बुख़ार औऱ सांस की हो रही तकलीफ़।

विज्ञापन
विज्ञापन

राम नवमीं(Ram Navami)आयोजक समित के सदस्य और बजरंगदल के जिला सहसंयोजक आनन्द तिवारी ने बताया कि राम नवमी(Ram Navami)के अवसर पर हमारे संगठन द्वारा भव्य शोभायात्रा के साथ कार्यक्रम का आयोजन हर वर्ष किया जाता है।लेकिन कोविड महामारी को देखते हुए हमारे संगठन ने फैसला किया है कि इस वर्ष किसी भी प्रकार कि शोभा यात्रा नहीं होगी।और कोरोना(Corona Virus)काल के दौरान हमारे हिन्दू संगठन के लोगों द्वारा अपने घरों या निकटतम बने मंदिरों में पूजन कार्य किया जाएगा।सभी से आग्रह है कोविड कि नियमावली को ध्यान में रखकर सभी कार्य किए जाएं। 

आपको बतादें कि विश्वहिंदू परिषद(VHP)बजरंग दल(Bajrangdal)द्वारा हर वर्ष रामनवमीं(Ramnavmi)के अवसर पर जिले में शोभा यात्रा का आयोजन किया जाता रहा है।रामलीला मैदान में हवन और भगवान राम की भव्य आरती होती थी।लेकिन इसबार कोरोना महामारी के कारण इसे कोविड के नियमानुसार अपने निकटतम बने मंदिरों में मनाया जाएगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।