×
विज्ञापन

कांग्रेस ने शुरू की ग़ाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा हिरासत में लिए गए प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू.!

विज्ञापन

यूपी कांग्रेस द्वारा शनिवार को बुंदेलखंड में गाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा की शुरुआत ललितपुर ज़िले से की गई, लेक़िन पद यात्रा शुरू होते ही प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

ललितपुर:गौशालाओं में गायों की दुर्दशा औऱ अन्ना पशुओं से हो रही किसानों को भारी परेशानी का मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने शनिवार से गाय बचाओ किसान बचाओ पद यात्रा की शुरुआत बुंदलेखंड के ललितपुर ज़िले से की थी।लेक़िन यात्रा शुरू ही हुई थी कि यात्रा में शामिल यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ो कार्यकर्ताओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया औऱ यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी।

ये भी पढ़ें- फ़तेहपुर:गौशाला से चोरी हो रहे गौवंश..क्या यहां भी हो रही है तस्करी.?

विज्ञापन
विज्ञापन

गिरफ्तार हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने लाठियां चला सभी को गिरफ्तार किया है।कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि बिना अनुमति के यात्रा निकाली जा रही थी।पुलिस के समझाने के बावजूद भी अजय कुमार लल्लू यात्रा निकालने पर अड़े हुए थे इसी लिए सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा कि सरकार आवाज़ उठाने पर दमन और गिरफ़्तारी पर उतारू है। गौ माता मर रही हैं, सरकार ने क्या किया? हमारी यात्रा से क्या दिक्कत है? देश के किस कानून में है कि यात्रा रोक दिया जायें? बंगाल में भाजपा के नेता, मंत्री रैली कर रहे वहां कानून नहीं है। सारा कानून उप्र में है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।