×
विज्ञापन

अज़ान की तेज़ आवाज़ से नींद में ख़लल इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने लिखा पत्र.!

विज्ञापन

मस्ज़िद में होने वाली अज़ान से नींद में ख़लल पड़ता है, सुबह सुबह तेज़ आवाज़ से नींद खुल जाती है जो कि ठीक नहीं है, ऐसा कहना है इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति का उन्होंने इस सम्बंध में डीएम, एसएसपी औऱ आईजी को पत्र भी लिखा है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

प्रयागराज:मस्जिदों में नमाज़ से पहले लाउडस्पीकर पर अज़ान दी जाती है।इस अज़ान से कई बार लोगों की नींद में खलल पड़ता है कई बार देश के अलग अलग लोगों ने इस बारे में शिकायत की लेकिन मामला धर्म से जुड़ा होने के चलते इन शिकायतों पर हो हल्ला हो गया।अब ऐसी ही शिकायत इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की तरफ़ से दर्ज कराई गई है।उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि प्रतिदिन सुबह 5.30 बजे के असपास उनके घर के निकट स्थित मस्जिद से आने वाली अजान की तेज आवाज से उनकी नींद खराब हो जाती है।

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में लंबे समय से निवास कर रहीं कुलपति संगीता श्रीवास्तव के घर के नजदीकी एक मस्जिद है।उन्होंने उस मस्जिद से रोज़ सुबह 5:30 बजे होने वाली अजान से नींद ख़राब होने की बात कही है।हालांकि उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि वह किसी जाति, धर्म या सम्प्रदाय के खिलाफ नहीं है।कुलपति ने पत्र की कॉपी एसएसपी, आईजी औऱ कमिश्नर को भी भेजी है।उन्होंने कहा है कि समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण हो जिससे लोगों को राहत मिल सके।

प्रयागराज के डीएम भानु चन्द्र गोस्वामी ने बताया कि कुलपति का पत्र मिला है नियामानुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।