×
विज्ञापन

Kamalpreet Kaur: टोक्यो ओलम्पिक में भारत की बेटियों ने जिंदा रखीं हैं पदक की उम्मीदें कमलप्रीत कौर फाइनल में पहुंचीं

विज्ञापन

टोक्यो ओलम्पिक में अब तक भारत को एकमात्र मेडल (सिल्वर) मिला है। जिसे चानू ने हासिल किया है। कुछ औऱ मुकाबलों में अभी पदक मिलने की उम्मीद बाकी है, अब डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में कमलप्रीत कौर (kamal preet kaur ) ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. Kamalpreet kaur news in hindi Tokyo olympics

Kamalpreet Kaur News In Hindi: टोक्यो ओलम्पिक में भारत की बेटियों ने ही अब तक पदक लाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।अब डिस्कस थ्रो में भारत की कमलप्रीत कौर (kamalpreet kaur ) ने फाइनल के लिए जगह बना ली है। शनिवार को हुए  क्वालीफाई मुकाबले में उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। इस स्पर्धा के लिए कुल 12 एथलीट फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। हालाँकि, सिर्फ दो थ्रोअर को सीधे क्वालीफाई करने में सफल रहे, अन्य 10 एथलीट्स का फैसला दोनों ग्रुप (A और B) में से सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के आधार पर किया गया। अब फाइनल मुकाबला इन्ही 12 थ्रोअर के बीच दो अगस्त को खेला जाएगा औऱ तीन को मेडल मिलेगा। kamalpreet kaur tokyo olympics 2020 kamalpreet kaur reaches the final of discus throw

विज्ञापन
विज्ञापन

महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने भारत के खाते में एक और मेडल पक्का कर दिया है।वह सेमीफाइनल में पहुँच चुकी हैं यदि वह मुकाबला हार भी जाती हैं तब भी कांस्य पदक उन्हें मिलेगा।

इसके अलावा पदक की उम्मीद पिछले ओलपिंक की पदक विजेता पी वी सिंधु से है वह भी सेमीफाइनल मुकाबले में पहुँच चुकी हैं लेकिन पदक के लिए उन्हें यह मुकाबला जीतना पड़ेगा। यह मुकाबला आज शनिवार को 3:30 बजे से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें- CBSE 12th Result 2021: फतेहपुर की मनस्वी तिवारी बनीं टॉपर

ये भी पढ़ें- UP:फतेहपुर-भूख औऱ ग़रीबी ने ख़त्म कर दी थी जीने की चाह..चार जवान बेटियों संग माँ ने चुन ली मौत की राह..!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।