×
विज्ञापन

Tokyo Olympic 2020: हॉकी पुरूष टीम सेमीफाइनल हारी अब कांस्य के लिए भिड़ेगी

विज्ञापन

चालीस साल बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचीं भारत की पुरूष हॉकी टीम इतिहास बनाने से चूक गई, विश्व चैंपियन बेल्जियम के साथ हुए मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा. India hockey team Semifinal Match Tokyo olympic 2020

India Hockey Semifinal Match: भारत की पुरूष हॉकी टीम ओलंपिक में अपना सेमीफाइनल मुकाबला हार गई। अब गोल्ड औऱ सिल्वर पदक लाने का सपना टूट गया है। हालांकि अभी भी कांस्य पदक की उम्मीद बरकरार है।

विज्ञापन
विज्ञापन

विश्व चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ हुए इस मुकाबले में भारत की तरफ़ से शानदार प्रदर्शन हुआ लेकिन आख़री के मिनटों में खेल बेल्जियम की तरफ़ चला गया।और भारत 2-5 से मुकाबला हार गया।

भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी के लिए इस बार का ओलंपिक ख़ास रहा पुरुष टीम 40 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचीं थी।टीम इंडिया ने आखिरी बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था।तब उसने फाइनल में स्पेन को 4-3 से हराया था।वहीं महिला हॉकी टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में पहुँच इतिहास रचा है।

ये भी पढ़ें- Kamalpreet Kaur: टोक्यो ओलम्पिक में भारत की बेटियों ने जिंदा रखीं हैं पदक की उम्मीदें कमलप्रीत कौर फाइनल में पहुंचीं

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020: पीवी सिंधू ने रचा इतिहास भारत को एक औऱ पदक


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।