×
विज्ञापन

Tokyo Olympic 2020: लड़कों ने भी दिखाया दम नीरज फाइनल में, दीपक पुनिया औऱ रवि सेमीफाइनल में पहुँचें

विज्ञापन

टोक्यो ओलंपिक में बुधवार का दिन भारत के लिए अब तक अच्छा रहा है, इस दिन कई महत्वपूर्ण मुकाबले भी हैं सबकी निगाहें महिला हॉकी टीम के सेमीफाइनल पर टिकी हुईं हैं, यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 3:30 बजे से शुरू होगा. Tokyo Olympic 2020 today india performance

Tokyo Olympic 2020: टोक्यो ओलंपिक में भले ही इस साल अब तक मात्र दो ही पदक भारत ला पाया है लेकिन कुछ खेलों में भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया है। बुधवार के दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी रही है।Tokyo olympic India 

विज्ञापन
विज्ञापन

देश के दिग्गज जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopara) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीधे फाइनल के लिए प्रवेश किया वह अपने ग्रुप में पहले स्थान में रहे।अपने पहले ही थ्रो में उन्होंने क्वॉलीफिकेशन मार्क 83.50 मार्क को पार कर लिया।उन्होंने अपना यह थ्रो 86.65 मीटर पर फेंका, जो क्वॉलीफिकेशन ग्रुप A,में सबसे लंबा मार्क रहा।

इसके अलावा कुश्ती में भी भारत के छोरों ने दम दिखाया है दीपक पूनिया (Deepak Punia ) और रवि कुमार (Ravi Kumar) अपने-अपने भार वर्ग में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। अब दोनों से पदक की उम्मीद बढ़ गई है। वहीं आज ही 11 बजे से 69 किलोग्राम भार वर्ग में लवलीना बोर्गोहेन सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगी।

इसके अलावा भारत के लिहाज़ से आज का सबसे बड़ा मुकाबला महिला हॉकी टीम का है जो अपना सेमीफाइनल मैच अर्जेंटीना के खिलाफ साढ़े तीन बजे से खेलेगी। 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020: पीवी सिंधू ने रचा इतिहास भारत को एक औऱ पदक

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020: हॉकी पुरूष टीम सेमीफाइनल हारी अब कांस्य के लिए भिड़ेगी


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।