×
विज्ञापन

अब मास्क न पहनने पर लगेगा एक लाख का जुर्माना..इस राज्य ने किया है लागू..!

विज्ञापन

झारखंड में मास्क न पहनने पर एक लाख का जुर्माना और दो साल तक की जेल का नया प्रावधान लागू हुआ है..पढ़ें पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

डेस्क:कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।यहाँ मुंह पर मास्क या फेसकवर न लगाने की दशा में एक लाख बतौर जुर्माना की राशि तय कर दी गई है।इतना ही नहीं मास्क न लगाने वाले दो सालों तक जेल की भी हवा खा सकते हैं।

झारखंड कैबिनेट ने संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 पास कर दिया है जिसके तहत ये नियम लागू किया गया है। झारखंड में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसे देखते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने ये फैसला लिया है।

फैसले पर एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, ''अभी अध्यादेश पूर्ण रूप से पारित नहीं हुआ है।जो जुर्माने की बात है वो किसी पर मुकदमा होने पर दोषी पाए जाने के बाद एक लाख का जुर्माना देना होगा।ऐसा नहीं है कि किसी को स्पॉट चेकिंग में पकड़ने जाने पर एक लाख का जुर्माना देना होगा।हमारी सरकार पूरी जागरुकता के साथ कोरोना के खिलाफ महिम चला रही है।''


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।