oak public school

राजनीति: 'संकल्प पत्र' के रूप में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी..अब संविधान के दायरे में बनेगा राम मंदिर.!

भाजपा ने अपना घोषणा पत्र संकल्प पत्र के रूप में जारी कर दिया है जिस राम मंदिर के नाम से सन्2014 में बीजेपी ने चुनाव लड़ा था उसको इस बार संविधान के दायरे में रहते हुए बनवाने की बात कही गई है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

राजनीति: 'संकल्प पत्र' के रूप में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी..अब संविधान के दायरे में बनेगा राम मंदिर.!

नई दिल्ली: बीजेपी ने 'संकल्प पत्र' के नाम से अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ तक इसे साल 2022 तक जोड़ते हुए 75 संकल्प लिए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात बीजेपी के इस घोषणापत्र में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य है।

बीजेपी के संकल्प पत्र की कुछ महत्वपूर्ण बातें...

भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कहा गया है कि राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है हम आतंकवाद से निपटने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति बनाएंगे। साथ ही भारत में होने वाली अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए हम पूरी सख्ती करेंगे सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को दोनों सदनों से पास कराएंगे और लागू करेंगे इससे किसी राज्य की सांस्कृतिक और भाषाई संरचना पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

किसानों को लोन में मिलेगी राहत...

Read More: Govinda Joins Shiv Sena: फ़िल्म स्टार गोविंदा एकनाथ शिंदे शिवसेना पार्टी में हुए शामिल ! क्या लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

बीजेपी के संकल्प पत्र में किसानों को बड़ी राहत देने की बात कही गई है में किसान क्रेडिट कार्ड के एक लाख रुपये तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। सन 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया गया है।

Read More: Haryana Politics In Hindi: हरियाणा में सियासी उथल-पुथल के बाद नए सीएम बने नायब सिंह सैनी ! जानिए कौन हैं नायब सिंह सैनी?

राम मंदिर बनेगा संविधान के दायरे में...

Read More: Congress Black Paper Released: मोदी सरकार के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर ! लगाए ये बड़े आरोप, फिर प्रधानमंत्री ने दिया ऐसे जवाब

जिस राम मंदिर के नाम से सन् 2014 में बीजेपी नें चुनाव लड़ा था उसको इस बार संविधान के दायरे में रहते हुए निर्माण कराने की पूरी कोशिश करने की बात कही गई है। साथ  ही  घोषणा पत्र में कहा गया है कि 25 लाख करोड़ रुपये ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च करने और राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने का वादा किया है।

सत्ता में आई बीजेपी तो आर्टिकल 370 और 35A हटेगा...

बीजेपी ने वादा किया है कि छोटे दुकानदारों को पेंशन देंगे इसके साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को भी पेंशन देंगे. घोषणापत्र में आर्टिकल 370 और और 35A हटाने का वादा किया गया है। घोषणापत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी, खर्च बचाने के लिए एक देश में एक चुनाव और पांच साल में नक्सलवाद खत्म करने का वादा किया गया है। बीजेपी ने राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की स्पीड तेज करने, 2024 तक देश भर में 200 हवाई अड्डे बनाने, इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का वादा किया है। बीजेपी ने जमीन के रिकॉर्ड्स का डिजिटिलाइजेशन करने का वादा किया है. बीजेपी ने कहा कि सभी घरों को बिजली, गैस और पीने का साफ पानी देंगे।

बीजेपी ने वादा किया है कि जीएसटी को और सरल किया जाएगा. हर आदमी को पांच किलोमीटर में बैंक की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। घोषणा पत्र में कहा गया है कि मुस्लिम महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us