×
विज्ञापन

लॉकडाउन:श्रमिकों को लेकर गुजरात से फर्रुखाबाद पहुँची श्रमिक स्पेशल.. स्टेशन पर मौजूद रहे डीएम एसपी..!

विज्ञापन

सोमवार को गुजरात से प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन फर्रुखाबाद पहुँची..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फर्रुखाबाद:यूपी के रहने वाले अन्य प्रांतों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को ट्रेन द्वारा वापस लाने का सिलसिला जारी है।सोमवार को गुजरात से प्रवासी श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन फर्रुखाबाद के रेलवे स्टेशन पहुँची।

ये भी पढ़े-कोरोना:यूपी में भाजपा सांसद के प्रतिनिधि और भतीज़े के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा..जिला प्रशासन पर लगाए थे आरोप..!

इस ट्रेन में फर्रुखाबाद समेत पड़ोसी जनपदों के भी श्रमिक बैठे हुए थे।कुल 1445 श्रमिको को लेकर ट्रेन पहुंची है।

जिसमें से 745 श्रमिक यात्री कासगंज के रेलवे स्टेशन में उतरे हैं।और शेष 700 श्रमिक यात्रियों को लेकर ट्रेन फर्रुखाबाद पहुचीं हैं।इन 700 में से 290 यात्री फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं और अन्य शेष  यात्री गैर जनपदो के हैं।

UP:हमीरपुर में सनसनीखेज वारदात..बस इतनी सी बात पर भतीज़े ने कर दी चाचा की बेरहमी से हत्या..!

अन्य जनपदों वाले श्रमिको को बस से भेजा जा रहा है।ट्रेन के फर्रूखाबाद आने की सूचना पर रेलवे स्टेशन पर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार मिश्रा सहित जिले का प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।डीएम की मौजूदगी में सभी प्रवासियों को बोगियों से एक—एक करके नीचे उतरने के लिए कहा गया।

ये भी पढ़े-CBSE Exam 2020:दशवीं औऱ बारहवीं की स्थगित हुई परीक्षाओं को लेकर आई है,ये बड़ी ख़बर..!

रेलवे स्टेशन पर तैनात चिकित्सकीय टीम द्वारा सारे यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई।इसके बाद सभी मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुॅचाए जाने का काम शुरू हुआ।

इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रवासियों के छोटे छोटे बच्चों को अपने हाँथो से बिस्किट के पैकेट वितरित किए।व शासन के निर्देश पर आने वाले सभी श्रमिकों को राहत पैकेट बांटे गए।

ये भी पढ़े-कोरोना:यूपी सरकार ने विरोध के बाद मोबाइल फोन बैन का फ़ैसला वापस लिया..अखिलेश ने किया था विरोध..!

इस दौरान अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव,अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्या,मुख्य चिकित्सा अधिकारी,क्षेत्राधिकारी पुलिस नगर, उप जिलाधिकारी सदर, बेसिक शिक्षा अधिकारी, स्टेशन अधीक्षक रेलवे व पुलिस के जवान मौजूद रहे।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।