oak public school

Chandra Grahan 2021: चंद्रग्रहण का भारत पर कितना पड़ेगा प्रभाव.किन राशि के जातकों पर होगा असर।

वैशाख शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को चंद्रग्रहण पड़ने वाला है।इस बार यह तिथि 26 मई को पड़ेगी। खगोलीय घटनाओं के बेहद शौकीनों के लिए यह दिन बहुत ख़ास होने वाला है क्योंकि Chandra Grahan के साथ साथ सुपन मून (Super Moon) भी लोगों को देखने को मिलेगा। इसबार का चंद्रग्रहण किन राशियों पर डालेगा प्रभाव क्या होगा समय और भारत पर इसका कितना पड़ेगा प्रभाव जानने के लिए पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट (jyotish chandra grahan 2021 lunar eclipse may 2021 time date muhurat In hindi)

Chandra Grahan 2021: चंद्रग्रहण का भारत पर कितना पड़ेगा प्रभाव.किन राशि के जातकों पर होगा असर।
चन्द्रग्रहण प्रतीकात्मक फोटो साभार गूगल

Chandra Grahan2021: चंद्रग्रहण पूर्णिमा के दिन घटित होने वाली खगोलीय घटनाओं में से एक है। ज्योतिषी आंकड़ों की माने तो  वैशाख शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को चंद्रग्रहण (Chandra Grahan 2021) होता है। इसबार 26 मई बुधवार को पूर्णिमा है इस दिन साल का पहला चंद्रग्रहण लगने जा रहा है। भारत मे इसबार यह उपछाया के रूप मे दिखाई जोड़ेगा। ज्योतिषाचार्यो की माने तो देश के पूर्वोत्तर भागों में पश्चिम बंगाल के कुछ भागों में दिखाई पड़ेगा बांकी भागों में इसको नहीं देखा जा सकता है। (chandra grahan 2021 lunar eclipse may 2021 time date muhurat In hindi)

चंद्रग्रहण का क्या होगा समय कब लगेगा सूतक..

पूर्णिमा के दिन बुधवार 26 मई को पड़ने वाले चंद्रग्रहण का समय दोपहर 2 बजकर 17 मिनट से शुरू होकर शाम 7 बजकर 19 मिनट तक रहेगा। भारत मे ये उपक्षाया चन्द्र ग्रहण की तरह दिखाई देगा। ज्योतिष के अनुसार भारत मे इस ग्रहण का सूतक काल मान्य नहीं होगा। इस ग्रहण को पूर्वी एशिया, ऑस्ट्रेलिया प्रशांत महासागर सहित अमेरिका के कई क्षेत्रों में देखा जा सकेगा। ग्रहण के दौरान भारत के समयानुसार 6 बजकर 49 मिनट पर 35 मिनट तक सुवर मून (Super Moon 2021)को देखा जा सकता है भारत मे ये आंशिक दिखाई पड़ेगा।

किन राशियों पर पड़ेगा इसका प्रभाव..

Read More: Aaj Ka Rashifal In Hindi: वेलेंटाइन डे पर जानिए कैसा रहेगा आपका दिन ! सभी राशियों का Valentine Day Rashifal

ज्योतिषीय गड़ना के अनुसार चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि औऱ अनुराधा नक्षत्र में लगेगा इसलिए इस राशि और नक्षत्र में जन्म लेने वाले जातकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। कन्या धनु और मकर राशि वालो को शुभ परिणाम मिल सकते हैं जबकि मेष मिथुन सिंह तुला और मीन राशि वालो को अपनी वाणी और स्वास्थ्य में ध्यान देना आवश्यक है। (chandra grahan 2021 lunar eclipse may 2021 time date muhurat In hindi)

Read More: Aaj ka Rashifal 26 फरवरी 2024: इस राशि के जातक को पुराना पैसा मिल सकता है ! जानिए सभी राशियों का Kal Ka Rashifal

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) और फतेहपुर (Fatehpur) की सीमा में बने यमुना (Yamuna) नदी के पुल से...
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध

Follow Us