×
विज्ञापन

केमिकल फैक्ट्री से लीक हुई मौत की गैस..हजारों चपेट में..बढ़ता जा रहा है मौत का आंकड़ा..!

विज्ञापन

गुरुवार भोर पहर क़रीब तीन बजे केमिकल प्लांट से अचानक ख़तरनाक ज़हरीली गैस लीक हो गई..जिसके चलते कई किलोमीटर के इलाके में अफ़रा तफ़री मच गई है.. यह घटना आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

डेस्क:गुरुवार की भोर पहर क़रीब 3 बजे आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में स्थित एक केमिकल प्लांट में खतरनाक गैस लीक हो गई।गैस तेज़ी से आस पास के इलाकों में फैल गई।गैस की चपेट में आने से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।जबकि सैकड़ो लोग गम्भीर हालत में अस्पतालो में भर्ती कराए गए हैं।

ये भी पढ़े-UP:प्रयागराज में एक ही परिवार के तीन लोगों की बेरहमी से हत्या..दो महिलाएं शामिल..!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हादसे से 400 से ज्यादा लोग बीमार हुए हैं।जिन्हें अस्पतालो में भर्ती कराया गया है।
प्लांट से स्टाइरिन नामक गैस लीक हुई है।जब गैस लीक हुई तो लोग सोए हुए थे।मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।100 से ज्यादा लोगों को वेंटिलेटर्स पर रखा गया है।

पुलिस ने आसपास के पाँच गाँवों को ख़ाली करा दिया है और उन्हें मेघाद्री गेड्डा और दूसरे सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है। कइयों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ़ होने की शिकायत की है। ख़ासकर बुज़ुर्गों और छोटे बच्चों को सांस लेने में परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़े-UP:पान मसाला खाने वालों के लिए खुशखबरी..तत्काल प्रभाव से हटा प्रतिबंध..!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर ट्वीट किया है, "एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से बात हुई है जो इस दुर्घटना पर नज़र बनाए हुए हैं।मैं विशाखापटनम में सभी के सुरक्षित रहने और उनकी बेहतरी की कामना करता हूँ।"

ज़िलाधिकारी ने बताया है कि यह दुर्घटना तब हुई जब लॉकडाउन के बाद फिर से प्लांट में काम शुरू किया गया।उन्होंने बताया, "गैस के रिसाव को रोकने के शुरुआती प्रयासों में कोई सफलता नहीं मिली है।अभी इसे नियंत्रित करने में कुछ और घण्टों का समय लग सकता है।"


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।