×
विज्ञापन

IAS Vishak Ji Iyer:कौन हैं आईएएस विशाख जी अय्यर जिन्हें सीएम योगी ने दोबारा बना दिया कानपुर का डीएम

विज्ञापन

आईएएस विशाख जी अय्यर को एक बार फ़िर से कानपुर नगर की कमान शासन ने सौंप दी है.चार महीने पहले कानपुर के डीएम रहे विशाख जी को विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग द्वारा कानपुर डीएम के पद से हटाकर मुख्यमंत्री कार्यालय भेज दिया गया था. IAS Vishak Ji Iyer Latest News Kanpur DM News

IAS Vishak Ji Iyer:आईएएस विशाख जी अय्यर को शासन ने कानपुर नगर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है.इसके पूर्व (चार महीने पहले) भी कानपुर नगर में बतौर जिलाधिकारी नियुक्त थे. ऐसी चर्चा है कि सीएम योगी के नजदीकी अफ़सरों में गिने जानें वाले विशाख जी को विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलों की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कानपुर डीएम के पद से हटा कर मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्त कर दिया था.

वहां यह मुख्यमंत्री के विशेष सचिव के पद पर कार्यरत थे. मंगलवार रात 21 आईएएस अफ़सरों के तबादले हुए तो विशाख जी को कानपुर नगर की कमान मिल गई. 

कौन हैं विशाख जी..

विशाख जी. 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.वह मूल रूप से केरल के रहने वाले हैं.उन्होंने बीटेक किया है.वह वाराणसी और मेरठ में सीडीओ के पद पर और हमीरपुर, चित्रकूट में जिलाधिकारी के पर रह चुके हैं.इससे पहले वह कानपुर में भी जिलाधिकारी पद पर रह चुके हैं.आईएएस विशाख अय्यर ने साल 2019 आईएएस अपूर्वा दुबे (IAS Apurva Dubey) से शादी की थी.अपूर्वा दुबे वर्तमान में फतेहपुर डीएम के पद पर तैनात हैं.दोनों की शादी केरल में ही हुई थी.

ये भी पढ़ें- IAS Chandani Singh:यूपी में 21 आईएएस अफसरों के तबादले चाँदनी सिंह जालौन डीएम बनीं

ये भी पढ़ें- IAS Saumya Agarwal Biography:बलिया डीएम बनाईं गईं सौम्या अग्रवाल ने लंदन की नौकरी छोड़ शुरू की थी यूपीएससी की तैयारी


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।