×
विज्ञापन

Health News In Hindi : अचानक हो रही मौतों के पीछे की क्या है वजह, 40 दिनों में 7 मौतें, अचानक गिरे औऱ फिर नहीं उठे

विज्ञापन

बीते कुछ दिनों में अचानक हो रही मौतों से लोग दहशतजदा हो गए हैं. अब यूपी के जौनपुर से मौत का ऐसा ही एक लाइव वीडियो सामने आया है. जहां रामलीला में भगवान शंकर का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर ही अचानक मौत हो गई.

Health News In Hindi : बीते कुछ दिनों से अचानक हो रही मौतों में लगातार इज़ाफ़ा होता चला जा रहा है, सभी मौतों में अधिकांश चीज़े कॉमन हैं साथ ही मौत का पैटर्न भी लगभग एक सा है. शुरुआती तौर पर मौत का कारण हार्ट अटैक / कार्डिक अरेस्ट बताया जा रहा है, लेकिन इसके पहले ऐसी मौतें बेहद कम सुनने को मिलती थी.अचानक हो रही ऐसी मौतों से लोग दहशत में हैं.(up heart attacks death news)

विज्ञापन
विज्ञापन

ताजा मामला यूपी के जौनपुर का है जानकारी के अनुसार जौनपुर के मछलीशहर तहसील के बेलासिन गांव आदर्श रामलीला समिति के बैनर तले 1970 से रामलीला का मंचन गांव के ही कलाकारों द्वारा किया जाता है.

विगत वर्षों के भांति इस वर्ष रामलीला का मंचन सोमवार की रात शुरू हुआ. रामलीला के पहले दृश्य की शुरुआत भगवान शंकर की आरती से शुरू हुई.आरती शुरू होते ही शंकर की भूमिका अदा कर रहे राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय अचानक मंच पर ही गिर पड़े. आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया.जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. (up heart attacks death news)

पिछले 40 दिनों में सात मौतें..

अचानक हो रही ऐसी मौतों के पीछे डॉक्टर भले ही हार्ट अटैक औऱ कार्डिक अरेस्ट को जिम्मेदार मान रहें हों, लेकिन लोगों में ऐसी चर्चा है, ऐसी मौत के कारणों पर गहनता से शोध होना चाहिए. लोगों के मन में दो तरह के सवाल सबसे ज़्यादा उठ रहें हैं. (up heart attacks death news)

पहला- क्या यह नए तरह का कोरोना है, जिसको अभी डॉक्टर पकड़ नहीं पा रहे हैं.?

दूसरा- क्या इन मौतों के पीछे कोविड वैक्सीन जिम्मेदार है.?

उल्लेखनीय है कि पिछले 40 दिनों के अंदर अकेले उत्तर प्रदेश में सात ऐसी ही मौतें हुईं हैं, सभी किसी न किसी कार्यक्रम में थे, औऱ संयोग से इन सबके मौत के लाइव वीडियो भी बन गए.आइए एक नज़र डालते हैं इन मौतों पर.

1- 2 सितंबर को बरेली में अपने जन्मदिन के मौक़े पर डांस कर रहे व्यक्ति की अचानक मौत. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह कार्डिक अरेस्ट ( हार्ट का फेल होना ) बताया गया. मृतक की उम्र 45 वर्ष

2- अयोध्या में डांडिया खेल रहे युवक की अचानक मौत. मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट का फेल होना. मृतक की उम्र 20 वर्ष

3 - मैनपुरी में गणेश उत्सव में हनुमान बने युवक की मंच पर ही डांस करते हुए मौत. वजह हार्ट अटैक. उम्र -35 वर्ष

4- फतेहपुर में हनुमान बने कलाकार की मंच पर ही मौत. वजह हार्ट अटैक, उम्र - 55 वर्ष

5- आगरा में दुर्गा पंडाल में डांस करते समय युवक गिरा और मौत, वजह- हार्ट अटैक, उम्र- 40 वर्ष

6- अयोध्या में रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की मौत, वजह हार्ट अटैक, उम्र- 58 वर्ष

7- और अभी 11 अक्टूबर को जौनपुर में शंकर बने कलाकार की मंच पर ही मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकी. प्रथम दृष्टया मौत की वजह हार्ट अटैक. (up heart attacks death news)

ये भी पढ़ें- Fatehpur News : फतेहपुर में भी मैनपुरी जैसी घटना मंचन के दौरान हनुमान बने कलाकार की अचानक मौत

ये भी पढ़ें- Fatehpur Para Commando Shubham Singh : दोआबा के लाल को नम आँखों से दी गई अंतिम विदाई उमड़ा जनसैलाब

ये भी पढ़ें- UP Health ATM : योगी सरकार ने दी हेल्थ एटीएम की सौगात पांच मिनट में पचास से ज़्यादा जांचें रिपोर्ट भेज कराएं इलाज़


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।