×
विज्ञापन

Happy new year 2021:अपनी राशि से जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये साल

विज्ञापन

साल 2021 (happy new year 2021 rashifal) का आगाज़ होने वाला है, हर नया साल नई उम्मीदें लेकर आता है, आपके लिए ये साल कैसा रहने वाला है, अपनी राशि के अनुसार जानें.युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:व्यक्ति के जीवन में ग्रह नक्षत्रों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है।कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद भी आपेक्षित लाभ नहीं होता है जिसके पीछे ग्रह नक्षत्रों का कारण होता है।साल 2021 शुरू होने वाला है ऐसे में आपका जीवन इस नए साल में कैसा रहेगा आइए जानतें हैं।

मेष:व्यवसायिक दृष्टि से मेष राशि वालों के लिए यह साल उतार चढ़ाव वाला रहेगा कोई नया काम शुरू करने से पहले अपने दोस्तों औऱ परिवार वालों से अच्छी तरह सलाह कर लें।फरवरी और जुलाई महीना आपके लिए सबसे अच्छे साबित हो सकते हैं।

वृषभ:इस साल आप कुछ यादगार औऱ अच्छे काम करेंगे जिसकी चर्चा दूर दूर तक होगी।साल की शुरुआत मतलब जनवरी महीने में ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की उम्मीद इस साल पूरी हो सकती है। happy new year 2021

मिथुन:इस राशि के लोगों के लिए यह साल अत्याधिक महत्वपूर्ण है।अतः अपना बहुमूल्य समय बर्बाद न करें।यदि कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो फ़रवरी और मार्च महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।निकट के लोगों से सावधान रहने की भी ज़रूरत है।

कर्क:इस राशि के लिए यह साल सावधान रहने का है।लापरवाही नुकसान देह साबित हो सकती है।मुश्किलें आ सकतीं हैं लेक़िन आप मुश्किलों का हिम्मत के साथ सामना करेंगे औऱ आपको सफलता भी मिलेगी।

विज्ञापन
विज्ञापन

सिंह:यह साल आपके लिए खुशियों की सौगात लाने वाला साबित होगा।आपको कुछ ऐसा मिल जाएगा जिसकी चाह आपको काफ़ी वर्षों से थी।लोगों के लिए आप मददगार बनेंगे।नए लोग आपके सम्पर्क में आएंगे।आपका समाज मे रुतबा बढ़ेगा।

कन्या:इस साल आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है।लापरवाही गम्भीर बीमारी का रूप धारण कर सकती है।जो भी फ़ैसले लें सोचकर समझ कर लें।पिछले साल की तुलना में इस साल आपकी कार्य करने की क्षमता भी बढ़ेगी।फ़िलहाल मार्च तक का समय आपके लिए ठीक रहेगा लेक़िन अगले कुछ महीनों में सावधानी बरतें।

तुला:आपके लिए यह साल अच्छा रहेगा।नए लोग जीवन में आएंगे उनके साथ आपके रिश्ते भी अच्छे होंगे।पैसा कमाने का साल है ये आपके लिए इसे बेकार न जानें दें।

विज्ञापन
विज्ञापन

वृश्चिक:परिवारिक उलझनें रहेंगी, घर परिवार पर ध्यान देने की आवश्यकता है।परिवार के लोगों से रिश्ते ख़राब हो सकतें हैं।कुछ रिश्तों को ख़त्म करके आप आगे बढ़ सकतें हैं।जो भी नया काम इस साल शुरू करने की सोच रहें तो उसकी शुरुआत मई महीने में करें।इस साल मई का महीना आपके लिए सबसे अच्छा है।Happy new year 2021 rashifal

धनु:आपके लिए यात्राओं का साल है।पूरे साल आपको यात्रायें करनी पड़ सकतीं हैं।लेक़िन ये यात्राएं आपके लिए अच्छी रहेंगी।कुछ नया और रोमांचकारी करेंगे।

मकर:आर्थिक नुकसान इस साल आप को हो सकता है।इस लिए किसी भी चीज में निवेश करने से पहले अच्छी तरह से उसके लाभ हानि का आंकलन कर लें।2021 rashifal

कुंभ:यह साल आपके लिए बहुत अच्छा है।साल आपके लिए शुभ संकेतों वाला है।हर क्षेत्र में आप खूब विकास करेंगे।फ़रवरी महीने में आपके ग्रह नक्षत्र बहुत मजबूत स्थित में रहेंगे।जिसका फ़ायदा आपको मिलेगा।इस लिए समय न बर्बाद करें औऱ अपने काम पर फोकस करें।2021 horoscope

मीन:इस साल आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है।कई अवसर आपको मिलेंगे उन अवसरों का लाभ उठाने से चूकें नहीं।लोगों की मदद करेंगे।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।