oak public school

हमीरपुर:उमरा के लिए जोड़े थे एक लाख रुपए..नहीं जा पाईं तो बंटवा दिया रोजेदारों के यहां ज़रूरी सामानों के पैकेट..!

हमीरपुर के नदेहरा ग्राम पंचायत की प्रधान फरीदा ख़ातून ने उमरा जाने के लिए रखे रुपयों से रोजेदारों के लिए राहत सामग्री पहुंचाई..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

हमीरपुर:उमरा के लिए जोड़े थे एक लाख रुपए..नहीं जा पाईं तो बंटवा दिया रोजेदारों के यहां ज़रूरी सामानों के पैकेट..!
हमीरपुर:राहत सामग्री देते प्रधान पुत्र।

हमीरपुर:रमज़ान का पाक महीना शुरू हो गया है।इस बार कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद से कई तरह की समस्याओं से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है।ऐसे वक्त में गरीबों औऱ ज़रूरतमन्दों की मदद करने के लिए कई लोग  सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़े-UP lockdown:फतेहपुर में बड़ा हादसा..यमुना में नाव पलटने से दोरोगा, सिपाही सहित तीन लोग डूबे..खोज जारी..!

इसी में एक और नाम जुड़ गया है सदर तहसील क्षेत्र के नदेहरा ग्राम प्रधान फरीदा खातून का।जानकारी के अनुसार फरीदा ने अपने पति अल्ताफ हुसैन के साथ उमरा जाने के लिए रुपये एकत्रित किए थे।पर कोविड19 (कोरोना) की वजह से न जा सकी तो उन्होंने अपने पुत्र लाला प्रधान जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा को 1 लाख रु दे कर गांव के रोज़ेदारों के लिए सहरी व इफ्तार की व्यवस्था करने को कहा तो लाला प्रधान ने गांव के हर मुस्लिम परिवार को 2kg शक्कर 1 पैकिट रसना,अंडा की 1 ट्रे,चायपत्ती का 250 ग्राम का पैकेट, चिप्स का पैकेट 250 परिवार में बंटवाया। 

लाला प्रधान ने बताया कि सरकार गेंहू चावल तो उपलब्ध करवा रही है और गांव में ज्यादातर लोगों के पास इनकी व्यवस्था भी होती पर पर सब तरफ बन्दी की वजह से इनकी ये आवश्यकता शायद न पूरी हो पाती तो माँ ने अपने उमरा जाने के पैसे से ये नेक कार्य करने को कहा था जो आज किया गया है।बताते चले कि उमरा एक तरह का छोटा हज ही होता है जो साल के किसी भी समय सऊदी अरब मक्का मदीना जा कर किया जाता है।पूर्व में भी प्रधान प्रतिनिधि लाला प्रधान ने सफाई कर्मियों, पुलिस कर्मियों, पत्रकारों का भी सम्मान किया है और गांव में जिनके राशन कार्ड नही थे ऐसे 50 लोगो की लिस्ट बनवा कर 10kg आटा,1kg तेल,1kg नमक,2kg आलू भी co सदर व sdm सदर के हाथों से बंटवाया था।

Read More: Fatehpur Shikha Tripathi: फतेहपुर के नलकूप ऑपरेटर की बेटी शिखा त्रिपाठी बनी वैज्ञानिक ! गरीबी नहीं रोक पाई हौसले की उड़ान

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) की शिक्षामित्र संगीता बाजपेयी और रिटायर्ड फौजी देवानंद बाजपेयी का बेटा आशीष बाजपेयी...
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल

Follow Us