×
विज्ञापन

हमीरपुर:उमरा के लिए जोड़े थे एक लाख रुपए..नहीं जा पाईं तो बंटवा दिया रोजेदारों के यहां ज़रूरी सामानों के पैकेट..!

विज्ञापन

हमीरपुर के नदेहरा ग्राम पंचायत की प्रधान फरीदा ख़ातून ने उमरा जाने के लिए रखे रुपयों से रोजेदारों के लिए राहत सामग्री पहुंचाई..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

हमीरपुर:रमज़ान का पाक महीना शुरू हो गया है।इस बार कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद से कई तरह की समस्याओं से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है।ऐसे वक्त में गरीबों औऱ ज़रूरतमन्दों की मदद करने के लिए कई लोग  सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़े-UP lockdown:फतेहपुर में बड़ा हादसा..यमुना में नाव पलटने से दोरोगा, सिपाही सहित तीन लोग डूबे..खोज जारी..!

इसी में एक और नाम जुड़ गया है सदर तहसील क्षेत्र के नदेहरा ग्राम प्रधान फरीदा खातून का।जानकारी के अनुसार फरीदा ने अपने पति अल्ताफ हुसैन के साथ उमरा जाने के लिए रुपये एकत्रित किए थे।पर कोविड19 (कोरोना) की वजह से न जा सकी तो उन्होंने अपने पुत्र लाला प्रधान जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा को 1 लाख रु दे कर गांव के रोज़ेदारों के लिए सहरी व इफ्तार की व्यवस्था करने को कहा तो लाला प्रधान ने गांव के हर मुस्लिम परिवार को 2kg शक्कर 1 पैकिट रसना,अंडा की 1 ट्रे,चायपत्ती का 250 ग्राम का पैकेट, चिप्स का पैकेट 250 परिवार में बंटवाया। 

लाला प्रधान ने बताया कि सरकार गेंहू चावल तो उपलब्ध करवा रही है और गांव में ज्यादातर लोगों के पास इनकी व्यवस्था भी होती पर पर सब तरफ बन्दी की वजह से इनकी ये आवश्यकता शायद न पूरी हो पाती तो माँ ने अपने उमरा जाने के पैसे से ये नेक कार्य करने को कहा था जो आज किया गया है।बताते चले कि उमरा एक तरह का छोटा हज ही होता है जो साल के किसी भी समय सऊदी अरब मक्का मदीना जा कर किया जाता है।पूर्व में भी प्रधान प्रतिनिधि लाला प्रधान ने सफाई कर्मियों, पुलिस कर्मियों, पत्रकारों का भी सम्मान किया है और गांव में जिनके राशन कार्ड नही थे ऐसे 50 लोगो की लिस्ट बनवा कर 10kg आटा,1kg तेल,1kg नमक,2kg आलू भी co सदर व sdm सदर के हाथों से बंटवाया था।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।