×
विज्ञापन

Mukesh Khanna के मरने की ख़बर Shaktimaan ने दी जानकारी।

विज्ञापन

फ़ेमस अभिनेता Mukesh Khanna के मरने की ख़बर सोशल मीडिया में लगातार वायरल होने के बाद Shaktimaan को सबके सामने आकर जानकारी देनी पड़ी।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट(Mukesh Khanna Biography Latest Hindi News Today)

Mukesh Khanna Biography Latest Hindi News Today: बॉलीवुड के फ़ेमस एक्टर और कई महत्वपूर्ण धारावाहिकों में अपने अभिनय के दम पर जगह बनाने वाले अभिनेता मुलेश खन्ना(Mukesh Khanna)के मरने की ख़बर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद उन्हें खुद सामने आकर इसकी जानकारी देनी पड़ी।फेसबुक पर अपना वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा मैं आपके आशीर्वाद से बिल्कुल ठीक हूँ।मुझे पता नहीं कि ऐसी फ़ालतू की ख़बरों को कौन फैला रहा है और उसकी मनसा क्या है?लगातार मेरे पास फोन आते रहे और लोग मेरी खैरियत लेते रहे। उन्होंने कहा सोशल मीडिया के साथ यही परेशानी है जहां लोग बिना कुछ देखे समझे ही फालतू की जानकारी इधर से उधर भेजते रहते हैं।(Mukesh Khanna Biography Latest News In Hindi Today)

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut: बॉलीवुड की इस अभिनेत्री का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड।

विज्ञापन
विज्ञापन

मुकेश खन्ना का जीवन परिचय Biography Of Mukesh Khanna..

महाराष्ट्र के मुंबई में 19 जून 1958 को जन्में Mukesh Khanna ने भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII)से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद 1981 से फिल्मी करियर की शुरुआत रूही फ़िल्म से की थी। लेकिन Mukesh Khanna की असली पहचान बी0आर0चोपड़ा (BR Chopada)द्वारा निर्मित महाभारत (Mahabharat) से हुई थी जिसमें मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने भीष्म (Mahabharat Ke Bhishm) का किरदार निभाया था।

उनके बोलने के बेहतरीन अंदाज़ ने लोगों को काफी प्रभावित किया था।इसके बाद उन्होंने चंद्रकांता (Chandrakanta) विश्वामित्र (Vishwamitra) जैसे धारावाहिकों में भी अभिनय किया  लेकिन 1997 में शुरु हुआ इनका धारावाहिक शक्तिमान (Shaktimaan) ने काफ़ी सुर्खियां बटोरी बच्चों के बीच  Shaktimaan का क्रेज काफ़ी बढ़ गया था। लॉकडाउन के समय इस धारावाहिक को लोगों की डिमांड पर फिर शुरू किया गया था।(Mukesh Khanna Biography Latest News In Hindi Today)

news-details

मुकेश खन्ना

लगभग 63 वर्षीय Mukesh Khanna ने जहां बड़ें लोगों के बीच भीष्म पितामह (Mahabharat Bhishm) के किरदार से अपनी जगह बनाई वहीं Shaktimaan सीरियल से बच्चों के दिलों में राज किया। इसके साथ ही उनकी कुछ फिल्में भी बेहतरीन रहीं जिसमे तहलका (Tahalka) सौगंध (Saugandh) यलगार  (Yalgar) हिम्मत (Himmat) सौदागर (Saudagar) फिल्में काफ़ी फेमस रहीं जबकि कई फिल्मों में इन्होंने काम किया। राजनीति में ये भारतीय जनता पार्टी से हमेशा जुड़े रहे। सोशल मीडिया में हमेशा इनके परिवार के बारे में जानने की लोगों की इच्छा रहती है आपको बतादें कि मुकेश खन्ना ने शादी नहीं कि है (Mukesh Khanna Wife) इनके केवल एक भाई थे वेद खन्ना ( Ved Khanna) जिनका 2018 में निधन हो गया। (Mukesh Khanna Biography Latest News In Hindi Today)


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।