×
विज्ञापन

CBSE Exam 2020:दशवीं औऱ बारहवीं की स्थगित हुई परीक्षाओं को लेकर आई है,ये बड़ी ख़बर..!

विज्ञापन

कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई बोर्ड द्वारा रद्द की गई 10th और 12th की परीक्षाओ को दोबारा कराए जाने और परीक्षा केंद्रों के निर्धारण को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को बीच में ही रद्द करना पड़ा था।शेष परीक्षाओं को एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच कराए जाने की तैयारी है।

ये भी पढ़े-UP Board Result 2020:जून में घोषित हो जाएंगे 10वीं औऱ 12वीं के परीक्षा परिणाम..!

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की दसवीं और बारहवीं कक्षा की शेष परीक्षाएं 15 हजार केंद्रों पर आयोजित होंगी। इस बात की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई दसवीं और बारहवीं की शेष परीक्षाओं का आयोजन देशभर के 15 हजार केंद्रों पर होगा।

ये भी पढ़े-UP:हमीरपुर में सनसनीखेज वारदात..बस इतनी सी बात पर भतीज़े ने कर दी चाचा की बेरहमी से हत्या..!

इसके पहले स्थगित हुई परीक्षाओं को देश के तीन हज़ार केंद्रों में कराए जाने की योजना थी।लेक़िन अब सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओ को देश भर के 15 हज़ार केंद्रों में कराए जाने की योजना थी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।