oak public school

राजनीति:फडणवीस ने क्यों कहा जल्द मिलेगी स्थिर सरकार..अब भी भाजपा बना सकती है महाराष्ट्र में सरकार..?

मंगलवार शाम से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है।लेक़िन अभी भी जहां एक ओर शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस सरकार बनाने की जुगत में जुटे हुए हैं वहीं अब एक बार फ़िर से भाजपा ने भी सरकार बनाने की क़वायद फ़िर से शुरू कर दी है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की Exclusive रिपोर्ट।

राजनीति:फडणवीस ने क्यों कहा जल्द मिलेगी स्थिर सरकार..अब भी भाजपा बना सकती है महाराष्ट्र में सरकार..?
फ़ाइल फ़ोटो साभार गूगल

मुम्बई:महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही माथापच्ची के बीच मंगलवार शाम तक जब कोई भी राजनीतिक दल सरकार बनाने के लिए ज़रूरी बहुमत साबित नहीं पाए तो राज्यपाल ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट भेज राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की जिसके बाद केंद्रीय कैबिनेट ने राष्ट्रपति को अपनी ओर से सिफारिश भेजी औऱ शाम होते होते राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया।

ये भी पढ़े-बड़ी खबर:महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन..कैबिनेट ने की सिफारिश.!

इसके बाद शिवसेना ने राष्ट्रपति शासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

जानकार बताते हैं कि फिलहाल राज्य की विधानसभा को स्थगित किया गया है।अभी भी दलों के पास बहुमत सिद्ध करने का समय है।फ़िलहाल शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी की आपस मे सरकार बनाने को लेकर चल रही बातचीत अपने अंतिम दौर पर है।

Read More: Kamal Nakul Nath In Delhi: कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व सीएम कमलनाथ क्या बेटे संग मारेंगे पलटी, दिल्ली में हैं कमलनाथ

राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी ने इसकी निंदा की है।और इन सबके लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया है।

Read More: Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me

वहीं दूसरी ओर भाजपा भी एक बार फ़िर से सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है।महाराष्ट्र में भाजपा के विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रपति शासन लगने के बाद कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है।औऱ उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही प्रदेस में एक स्थिर सरकार बनेंगी।देवेंद्र के इस बयान के बाद से राजनीतिक गलियारों में एक बार फ़िर से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Read More: Arvind Kejriwal Arrested: ..और गिरफ्तार हुए अरविंद केजरीवाल ! सीएम आवास के बाहर आप समर्थकों की नारेबाजी

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जी को भगवान शिव यानी रुद्र का 11वां अवतार कहा जाता है. साल 2024...
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान
UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग

Follow Us