New Year 2024 Celebration: नए साल को बनाना चाहते हैं यादगार ! फैमिली-दोस्तों संग बना सकते है यहां घूमने का प्लान

आने वाले नए साल (New Year 2024) का आगाज़ फैमिली संग एन्जॉय कर करना चाहते हैं. सैर-सपाटा की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. न्यू ईयर सेलिब्रेट (New Year Celebrate) करने बाहर घूमने जाना है. समझ नहीं आ रहा कि कहां जाएं. चलिए आपकी इस चिंता को हम दूर करने का प्रयास करते हैं. न्यू ईयर को खास बनाने के लिए आपको कहाँ घूमने जाना चाहिए नीचे आपको विस्तार से बताएंगे.

New Year 2024 Celebration: नए साल को बनाना चाहते हैं यादगार ! फैमिली-दोस्तों संग बना सकते है यहां घूमने का प्लान
नए साल पर घूमने वाली जगह, फोटो-साभार, सोशल मीडिया

नए साल का जश्न सैर-सपाटा कर मनाएं

एक दो दिन में नया साल (New Year) आ जायेगा. लोगों के मन में यह सवाल इस समय जरूर बना रहता है कि आने वाले इस नए साल का स्वागत हम किस तरह से करें. ज्यादातर न्यू ईयर के मौके पर घूमना (Long Trip) पसन्द करते हैं. जिससे उनका यह नया साल उनके लिए एक आत्मविश्वास लेकर आये. नई ऊर्जा के साथ नए साल का स्वागत आप कहीं घूम कर सेलिब्रेट कर सकते हैं. 

गोवा में नया साल सेलिब्रेट का मजा दोगुना

यदि आप नए साल को खास बनाने की सोच रहे हैं तो गोवा (Goa) जगह आपके न्यू ईयर सैलिब्रशन के लिए बेस्ट है. वहां बीच (Beach), समुद्र तट की लहरें , बड़े वृक्ष, चर्च (Church) व किले देखने लायक हैं. यहां न्यू ईयर पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ती है इसकी शुरुआत क्रिसमस से ही लोग शुरू कर देते हैं. गोवा की नाइट लाइफ और पार्टियां बहुत ज्यादा फेमस हैं. 

मनाली, शिमला और गुलमर्ग का कर सकते हैं प्लान

फिर आता है हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का मनाली (Manali) और राजधानी शिमला (Shimla), दिसम्बर और जनवरी पर मनाली बहुत ठंडा (Cold) रहता है. यह शहर पहाड़ों पर है. यहाँ भी आप प्लान कर सकते हैं. यहां ठंड बहुत होगी इसलिए सारी तैयारी कर के ही जाएं. बर्फबारी, स्नोफॉल देखना हो तो इससे अच्छी जगह कहीं नहीं है. ट्रैकिंग, माउंटेन बाइकिंग, स्कीइंग, रिवर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग भी यहाँ आपको करने को मिलेगी. अच्छे होटल्स सही रेट्स में आपको मिल जाएंगे.

शिमला भी खूबसूरत जगह (Beautiful Places) है यहां पर भी आप प्लान कर सकते हैं. जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग (Gulmarg) का प्लान भी कर सकते हैं. प्रकृति की अद्भुत मनोरम दृश्य, बर्फ से ढकी चोटियां, देवदार पेड़ आपका मन मोह लेंगे. यहाँ वैसे तो लोगों की भीड़ बनी ही रहती है, नए साल पर भीड़ में और इजाफा होता है. तमिलनाडु का उंटी भी जा सकते हैं. यह पहाड़ों से घिरा हिल स्टेशन है. टॉय ट्रेन यहां पर प्रसिद्ध है. 

Read More: AmarNath Yatra Registration 2024: अमरनाथ यात्रा के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन ! जान लीजिए पूरे नियम

उत्तराखंड और राजस्थान भी शानदार जगह

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) की तो बात निराली है. नए साल पर यहां अलग ही समा बंधता है. यह शहर अपनी संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है. यहाँ का भी आप प्लान कर सकते हैं. यहां का भोजन बेहद शानदार है. पहाड़ों की रानी उत्तराखंड में नैनीताल (Nainital) बेस्ट प्लेस है घूमने के लिए. यहां नैना देवी मंदिर और झील बहुत फेमस है. इसके साथ ही मसूरी (Masuri) का प्लान कर सकते हैं. यहां न्यू ईयर बहुत ही खास तरह से सेलिब्रेट होता है. ऊंची पहाड़ियों पर बसा मसूरी शहर खूबसूरती के मामले में कई हिल स्टेशंस को टक्कर देता है. यह शहर कुछ हदतक आपके बजट में भी आ सकता है. वही से आप ऋषिकेश भी जा सकते हैं.

Read More: Anand Mahindra Truck Driver Rajesh: ट्रक ड्राइवर की प्रतिभा से प्रभावित हुए उद्योगपति आनंद महिंद्रा ! इस टैलेंट को किया प्रमोट

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us