Happy New Year 2024: नए साल पर गलती से भी न दें ये GIFTS! बिगड़ सकते हैं रिश्ते

नए साल (New Year) का आगाज होने वाला है, हर कोई नव वर्ष को खास बनाने के लिए सेलिब्रेट (Celebration) करने के लिए प्लानिंग कर रहा है, कि इस बार किस तरह से न्यू ईयर (New Year) मनाया जाए. दोस्तों, फैमिली व रिश्तेदारों के साथ लोग नए वर्ष की तैयारी के साथ एक दूसरे के सम्मान में गिफ्ट (Gifts) खरीदने में जुटे हुए हैं. ऐसे में कुछ ऐसे तोहफे हैं जिन्हें देने से नए साल पर बचना चाहिए, क्योंकि इससे नकारात्मकता आती है और रिश्ते भी बिगड़ते हैं.

Happy New Year 2024: नए साल पर गलती से भी न दें ये GIFTS! बिगड़ सकते हैं रिश्ते
नए साल पर गिफ्ट्स , फोटो- साभार सोशल मीडिया

नए साल के मौके पर ऐसे उपहार देने से बचें

नव वर्ष को खास बनाने के लिए हर कोई प्लानिंग में जुट गया है. कहा जाता है, नया साल उम्मीद की एक नई रोशनी और नई ऊर्जा का संचार करता है. हर कोई एक दूसरे को नव वर्ष की बधाइयां (New Year Wishes) देता है और सम्मान व्यक्त करने के लिए उपहार (Gifts) भी देते हैं. हालांकि गिफ्ट देना तो अच्छा रहता है इससे एक दूसरे के प्रति नजदीकियां और सम्मान बढ़ता है. पर नव वर्ष पर कुछ ऐसे उपहार हैं जिन्हें एक दूसरे से देने से बचना चाहिए. कहते हैं इससे रिश्तों (Relations) में दरारें आ जाती हैं. आइए आपको बताते हैं ऐसे कौन से उपहार (Gifts) हैं जिन्हें देने से एक-दूसरे को बचना चाहिये.

जानिए कौन सी चीज गिफ्ट में नए साल पर नहीं देना चाहिए

नए साल पर घड़ी या रूमाल (Watch Or Handkerchief) खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो इन दोनों उपहारों को नए साल पर देने से बचें. घड़ी देने से समय खराब की आशंका बढ़ जाती है. इसके साथ ही रुमाल देने से नकारात्मकता आती है. पर्स (Purse) भी नए साल पर नहीं गिफ्ट करना चाहिए.

क्योंकि पर्स में पैसे रखे जाते हैं, यदि किसी को पर्स उपहार स्वरूप देते हैं तो कहा जाता है कि आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है. जूते और चप्पल (Shoes) भी नहीं देना चाहिए और न ही लेना चाहिये. गिफ्ट में भगवान (God) की प्रतिमा न दें. इसके साथ ही नुकीली चीज़ देने से भी बचना चाहिए. इसलिए इन बातों को समझना और जानना आवश्यक है. 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! पुरोहित को दूल्हे ने जमकर पीटा, फिर हुआ ये Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! पुरोहित को दूल्हे ने जमकर पीटा, फिर हुआ ये
यूपी के लखनऊ (Lucknow) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां शादी के दौरान फेरे में...
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा
Barabanki Cheating In LLB Exam: सरकार के नियम व कानून ठेंगें पर रख नकल माफियाओं ने उड़ाई धज्जियां ! 'कानून' की परीक्षा में गाइड रखकर की जा रही सामूहिक नकल का वीडियो वायरल
Sonbhadra Crime In Hindi: रिलेशनशिप में रहने के बावजूद नहीं कर रहा था शादी ! इसलिए गर्लफ्रेंड का कर डाला मर्डर

Follow Us