Women Fifa World Cup 2023 : वुमेन्स फीफा वर्ल्ड कप उद्घाटन मुकाबले से पहले थर्राया ऑकलैंड,पास होटल में ठहरी थीं टीमें

महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 का आज शुभारम्भ होना है.उद्घाटन मैच से कुछ घण्टे पहले ही न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड में जबरदस्त फायरिंग से हड़कंप मच गया.जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई.खास बात यह है कि जहां ये फायरिंग हुई, वहीं एक होटल में कुछ टीमें ठहरी हुई थीं.फिलहाल घटना के बाद से टीमों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Women Fifa World Cup 2023 : वुमेन्स फीफा वर्ल्ड कप उद्घाटन मुकाबले से पहले थर्राया ऑकलैंड,पास होटल में ठहरी थीं टीमें
महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 ओपनिंग मैच से पहले फायरिंग

हाईलाइट्स

  • महिला फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन मुकाबले से पहले होटल के पास फायरिंग
  • फायरिंग वाली जगह से 300 मीटर दूरी पर था होटल,वही ठहरी थीं टीम
  • फीफा ने कहा हम सभी टीमों से सम्पर्क कर रहे हैं,न्यूजीलैंड सरकार ने कहा कि मैच अपने तय समय पर ही होंग

Firing near hotel before opening match : महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने के चंद घण्टे पहले न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड में हुई फॉयरिंग में शहर थर्रा गया.वहीं अब ऐसे हालातो में क्या महिला फीफा वर्ल्ड कप पर कोई असर पड़ने वाला है. फिलहाल इस मामले में फीफा प्रबन्धन क्या कहता है.और क्या रणनीति बनाती है,इसके बारे में आगे विस्तार से बताते हैं..

ओपनिंग मैच शुरू होने से पहले होटल के पास फायरिंग

9 वां सीज़न के महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी संयुक्त रूप से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड कर रहे हैं.20 जुलाई को न्यूज़ीलैंड और नॉर्वे के बीच उद्घाटन मैच होना है. इस दरमियां एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया.दरअसल ऑकलैंड में ही मैच होना है और जहां होटल में टीमें ठहरी हुईं थीं ,वहीं पास में जबरदस्त फायरिंग शुरू हो गई.

फायरिंग में 3 लोगों की हुई मौत से दहशत का माहौल

Read More: Bhadohi Crime In Hindi: पुलिस कांस्टेबल ने पत्नी को करंट देकर ले ली जान ! फिर गुमराह करने के लिए फांसी के फंदे पर लटकाया, ऐसे हुआ खुलासा

यह तो गनीमत रही कि समय रहते स्थिति को काबू में कर लिया गया. लेकिन इस गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हुई है. जबकि कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.जहां ये गोलीबारी हुई ठीक पास होटल में कई टीमें ठहरी हुईं थीं.नॉर्वे की कप्तान मारेन मज़ेल्ड ने बताया कि यह फायरिंग होटल से करीब 350 मीटर की दूरी पर ही हुई है.हमें तो पता ही नहीं था जब टीवी और लोकल अखबारों में देखा तब जानकारी हुई कि यहां पास में ही फायरिंग हुई. फिलहाल हम आज होने वाले मैच की तैयारी में जुटे हुए हैं.

Read More: Deoria Crime News: पुलिस चौकी में युवक की बेहरमी से पिटाई ! खून की उल्टियां करने के बाद हो गयी मौत, दरोगा पर आरोप दर्ज किया गया मुकदमा

फीफा ने कहा हम लगातार टीमो से कर रहे सम्पर्क

Read More: Kanpur Crime In Hindi: रुपयों के लेनदेन के विवाद में भाई ने की बहन की गोली मारकर हत्या ! भांजी हुई अनाथ

उधर फीफा ने इस घटना के बाद अपना बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि जो भी टीमें इससे प्रभावित हुई है उनका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.इनसे लगातार संपर्क किया जा रहा है.हर संभव मदद दी जा रही है. वहीं न्यूजीलैंड सरकार ने भी कहा कि टूर्नामेंट अपने शेड्यूल के मुताबिक ही होगा इस घटना का असर टूर्नामेंट पर नहीं पड़ेगा.

एक महीने चलेगा महिला फीफा वर्ल्डकप

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मिलकर महिला फीफा वर्ल्ड कप 2023 के 9वें सीज़न की मेजबानी कर रहे है. यह टूर्नामेंट 20 जुलाई से 20 अगस्त तक खेला जाएगा. उद्घाटन मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में तो फाइनल ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेला जाएगा.इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा लेंगी और कुल 64 मैच खेले जाएंगे.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us