उन्नाव:हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस प्लांट में फ़टा टैंकर लगी आग..रोकी गई ट्रेनें गाँवो को कराया जा रहा ख़ाली!

उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में एक गैस से भरा टैंकर फट जाने से आग लग गई है जिसको काबू करने के लिए मौक़े पर आलाधिकारियों के साथ साथ बड़ी संख्या में फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौजूद हैं..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

उन्नाव:हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गैस प्लांट में फ़टा टैंकर लगी आग..रोकी गई ट्रेनें गाँवो को कराया जा रहा ख़ाली!
फ़ोटो साभार ट्वीटर

उन्नाव:दही चौकी अंर्तगत स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में एक बड़ा हादसा हो गया है।वाल्व लीक होने की वजह से तेज धमाके के साथ गैस से भरा एक टैंक फट जाने की वजह से भयंकर आग लग गई प्लांट के अगल बगल के क़रीब 5 किलोमीटर तक के एरिये को प्रशासन द्वारा खाली कराया जा रहा है।धमाके के बाद प्लांट में भगदड़ मची हुई है।धमाके से लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं।अब तक इस हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं इसकी पुख्ता जानकारी हाँथ नहीं लगी है।शुरुआती जानकारी के अनुसार फिलहाल चार लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनमें से एक की हालत ज्यादा गम्भीर होने की वजह से कानपुर रेफर कर दिया गया है।घायलों की जानकारी नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़े-उन्नाव कांड:रेप पीड़िता ने बताया एक्सीडेंट का सच!बढ़ेंगी आरोपी विधायक सेंगर की मुश्किलें?

प्लांट के आस पास के 4-5 किमी के क्षेत्र में अलर्ट जारी करते हुए आवागमन को बंद कर दिया गया है। प्लांट में लीकेज रोकने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आस पास के कई गांव खाली करवाये जा रहे हैं।

हादसे में अब तक चार लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। एहतियातन लखनऊ-कानपुर रूट के अप-डाउन लाइन की सभी ट्रेनों रोक दी गई हैं।कानपुर में शताब्दी , गंगाघाट में झांसी पैसेंजर, उन्नाव में लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट को रोक दिया गया है।आग बुझाने का काम जारी है।

Read More: Salman Khan News: सलमान खान के घर के बाहर शूटरों ने झोंके 3 राउंड फायर ! हमले का क्या था मकसद, घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us