फतेहपुर:इंजीनियर हत्याकांड-जीएमआर प्लांट में लगे सीसीटीवी साबित हो सकते हैं..सुराग की एक अहम कड़ी..पुलिस की जाँच दूसरे एंगल में भी बढ़ी..!

रेलवे के इंजीनियर अजय कुमार की हत्या हुए तीन दिन से ज़्यादा का समय हो चुका है.. लेक़िन अब तक पुलिस हत्यारों को पकड़ने में नाकाम साबित हुई है.. पढ़े इस सनसनीखेज वारदात की अगली कड़ी में युगान्तर प्रवाह की फॉलोअप रिपोर्ट।

फतेहपुर:इंजीनियर हत्याकांड-जीएमआर प्लांट में लगे सीसीटीवी साबित हो सकते हैं..सुराग की एक अहम कड़ी..पुलिस की जाँच दूसरे एंगल में भी बढ़ी..!
जीएमआर में लगे सीसीटीवी कैमरे

फतेहपुर: पुलिस की ताबड़तोड़ चल रही छापेमारी व करीब दर्जन भर लोंगो से की गई पूछताछ के बाद भी पुलिस के हाँथ अब तक हत्यात्यों की पहुंच से दूर हैं।आपको बता दे कि रेलवे के दोहरीकरण के काम में भारत सरकार द्वारा नियुक्त की गई शिस्ट्रा कम्पनी के इंजीनियर अजय कुमार की हत्या बेख़ौफ़ बदमाशों द्वारा बीते मंगलवार की सुबह क़रीब 9 बजे बिलन्दा अतरहा मार्ग पर कर दी गई थी जब वह एकारी में बने जीएमआर प्लांट बोलेरो में बैठकर आ रहे थे।उस वक्त उनके साथ बोलेरो के चालक महेंद्र उर्फ श्यामू के अलावा दो और इंजीनियर अब्दुल व रमन गाड़ी में मौजूद थे।

यह भी पढ़े:फतेहपुर-इंजीनियर हत्याकांड:बहुत कुछ जानते हुए भी सब कुछ बताने में झिझक रहे जीएमआर के अधिकारी..गोल-गोल चक्कर काट रही पुलिस.!

एडीजी प्रयागराज के निर्देश के बाद पुलिस कप्तान द्वारा इस घटना कांड के खुलासे के लिए सर्विलांस टीम के अलावा पुलिस की दो और टीमें गठित की गईं हैं।घटना कांड के खुलासे में लगी टीमों के हाँथ कुछ अहम सुराग जरूर लगे हैं लेक़िन वो सुराग हमलावरों तक पहुंचने के लिए नाकाफ़ी साबित हो रहें हैं।पुलिस शुरू से ही इस हत्याकांड को ठेकेदारी के विवाद से ही जोड़कर देख रही है।इसके लिए बाकायदा पुलिस ने अब तक कई ठेकेदारों से पूछताछ भी की है लेक़िन कुछ ख़ास नतीजा निकल नहीं पा रहा है।

प्लांट में लगे सीसीटीवी उठा सकतें हैं एक रहस्य से पर्दा..

Read More: Sitapur Crime In Hindi: एक ही परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या से दहल उठा सीतापुर ! सनकी शख्स ने मां-पत्नी व 3 बच्चों का कत्ल कर खुद किया सुसाइड

घटना के बाद से ही एकारी में बने जीएमआर प्लांट के साथ साथ आस पास के इलाकों में तरह तरह चर्चाएं उठ रहीं हैं।ऐसी भी चर्चा घटना के बाद से है कि घटना वाले रोज से क़रीब 20 दिन पहले एकारी में बने जीएमआर प्लांट में कई गाड़ियों में भरकर कुछ लोग आए थे लेक़िन इस मामले में अब तक जीएमआर के अधिकारी व कर्मचारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है और न ही वह ऐसी किसी बात की पुष्टि कर रहें हैं।जिससे यह कहा जा सके कि घटना से 20 दिन पहले वाली कहानी सच है।हालांकि अब तक पुलिस की जांच से दूर जीएमआर प्लांट में लगे सीसीटीवी कैमरे इस रहस्य से पर्दा उठा सकते हैं।वैसे तो जीएमआर प्लांट में ऑफिस सहित कुल 6 ही सीसीटीवी कैमरे लगें हैं लेक़िन दो कैमरे ऐसे हैं जो बाहर सड़क की तरफ़ हैं जिनमें से यह पता लगाया जा सकता है कि यदि घटना से बीस दिन पहले गाड़ियों का कोई काफिला प्लांट आया है तो फ़िर उस काफिले में कौन लोग शामिल थे.?

Read More: Haryana Crime In Hindi: ठेके के सेल्समैन से उधार मांग रहा था शराब ! फिर छिड़ा विवाद, सेल्समैन के साथी ने मार दी गोली

पुलिस की जांच घटना के एक दूसरे एंगल की ओर भी बढ़ी...

Read More: J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल

इंजीनियर अजय कुमार की हत्या में शामिल हत्यारों का कहीं न कहीं फतेहपुर शहर से ही जुड़ाव है।इसका एक सुराग जांच में जुटी सर्विलांस टीम को मिल चुका है।हत्यारों ने घटना को अंजाम देने के बाद इंजीनियर अजय कुमार का मोबाइल अपने साथ ले गए थे। इंजीनियर के मोबाइल लोकेशन के आधार पर यह साबित हो रहा है कि हत्यारे हाईवे से होते हुए नउआबाग से शहर के अंदर दाख़िल हुए हैं।और फ़िर अस्ती चौराहे के आस पास ही मोबाइल को ऑफ कर दिया है।जांच में लगी पुलिस की एक टीम ने अस्ती चौराहे के आस पास के इलाक़े में भी पहुंच पूछताछ की है।इसके अलावा पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस के हाँथ कुछ ऐसा लग गया है कि एक बार पुलिस ने फ़िर से आशनाई वाले एंगल को लेकर अपनी जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।इसके लिए पुलिस ने फतेहपुर की सीमा से जुड़े हुए एक जनपद में भी घटना को लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस के ऊपर बढ़ रहा है दबाव...

थरियांव थाना क्षेत्र के बिलन्दा अतरहा मार्ग पर एकारी गाँव के निकट हुई इंजीनियर अजय कुमार की हत्या की गूंज जनपद के साथ साथ सूबे की राजधानी लखनऊ में मौजूद प्रदेश पुलिस के आला अफसरों के कानों तक भी सुनी गई है।एडीजी प्रयागराज का घटना वाले दिन ही मौक़े-ए-वारदात का मुआयना करना इसका जीता जागता उदाहरण है।पुलिस सूत्रों की माने तो जनपद में दिनदहाड़े हुई इस वारदात को लेकर यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने भी घटना का संज्ञान लिया है।पुलिस कप्तान के साथ साथ घटना के खुलासे में लगी टीमों के ऊपर भी जल्द से जल्द खुलासे को लेकर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us