UP:फतेहपुर-भूख औऱ ग़रीबी ने ख़त्म कर दी थी जीने की चाह..चार जवान बेटियों संग माँ ने चुन ली मौत की राह..!

यूपी के फतेहपुर ज़िले में शनिवार की सुबह एक घर से पांच शव पुलिस ने बरामद किए..बरामद हुए शव एक माँ और उसकी चार बेटियों के हैं..शांतिनगर कांड पर पढें युगान्तर प्रवाह की यह फ़ॉलोअप रिपोर्ट।

UP:फतेहपुर-भूख औऱ ग़रीबी ने ख़त्म कर दी थी जीने की चाह..चार जवान बेटियों संग माँ ने चुन ली मौत की राह..!
फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:आर्थिक हालात इतने बद्तर कि रहने को न ठीक से घर था।और न खाने को भोजन।फ़िर भी एक माँ अपनी चार जवान हो रही बेटियों को पाल रही थी।पाल ही नहीं रही थी उनको पढा लिखा भी रही थी।इन हालातों में भी उसकी बड़ी बेटी इंटर पास कर स्नातक की, एक बेटी हाईस्कूल की, एक नौ की और एक कक्षा सात की छात्रा थी।वहीं दूसरी ओर इन बदनसीब बेटियों को बाप नशेड़ी था।वह घर केवल नशे के लिए पैसे लेने आता था।पैसे न मिलने पर मारता था पीटता था गली गलौज करता था।फिर एक दिन इन हालातों से तंग आकर माँ ने चारों बेटियों संग जहर खा आत्महत्या कर ली। (fatehpur news)

ये भी पढ़े-UP-फतेहपुर में एक ही परिवार के पाँच लोगों की घर के अंदर मिली लाशें..मचा हड़कंप..!

जी हां हम बात कर रहे हैं सदर कोतवाली क्षेत्र के शांतिनगर इलाके में शनिवार को बरामद हुई एक घर से पांच लाशों की।
आपको बता दे कि शहर के शांतिनगर इलाक़े में रामभरोसे रैदास नाम के व्यक्ति का एक कमरे का मकान है।इसी कमरे नुमा मकान में उसकी पत्नी श्यामा देवी(40) अपनी चार बेटियों पिंकी(20), प्रियंका(15), वर्षा(13) और रूबी (9) के संग रहती थी। (fatehpur crime news)

पड़ोसियों ने बताया कि रामभरोसे नशे का आदी था, वह शराब, स्मैक और गांजे का नशा करता था।नशे की लत को पूरा करने के लिए वह घर में रखा हुआ खाने के लिए अनाज सहित अन्य सामान भी बेच डालता था।घर से कई कई दिनों तक ग़ायब रहता था।और अक्सर नशे में अपनी पत्नी और बेटियों से मारपीट करता था।बीते गुरुवार को भी उसने घर मे शराब के नशे में मारपीट की और कमरे के बाहर छाए हुए छप्पर को गिरा दिया। (fatehpur shanti nagar case)

Read More: Dhaniram Mittal News: एक ऐसा चोर जो बन बैठा था जज ! कौन है ये शातिर धनीराम मित्तल, जिसे कहते हैं इंटरनेशनल चोर

ये भी पढ़े-UP:किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी..एक फ़रवरी से शुरू हो रही है यह योजना..!

Read More: Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

मारपीट करने के बाद वह घर से चला गया था।मोहल्ले के लोगों ने बताया कि उसी गुरुवार की शाम क़रीब 8 बजे के बाद से घर का दरवाजा इनके बन्द था।शुक्रवार का दिन और रात बीत गए लेक़िन दरवाजा नहीं खुला इसके बाद शनिवार की सुबह भी जब दरवाजा नहीं खुला और न श्यामा देवी न उसकी बेटियां दिखी तो पड़ोसियों को शक हुआ और पुलिस को सूचना दी।पुलिस जब पहुंची और दरवाजा खोल के अंदर देखा तो नज़ारा हैरान करने वाला था।श्यामा देवी और उसकी चारों बेटियां ज़मीन पर मृत पड़ी हुईं थीं।और घर के अंदर ही जहर की क़रीब 7 खाली पुड़िया भी पड़ी हुईं थीं।

Read More: Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए

जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला ने खाने की किसी चीज में जहर मिलाकर पहले अपनी बेटियों को दिया औऱ फिर खुद भी खा लिया।पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का समय और कारण स्पष्ट हो पाएगा।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर-पति को मौत के घाट उतारने वाली पत्नी पुलिस के हत्थे चढ़ी..प्रेमी फ़रार..!

घटनास्थल पर मौजूद अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा शवों को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।घर के अंदर से ज़हर की पुड़िया बरामद हुईं हैं।उन्होंने बताया कि पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला है कि रामभरोसे नशे का आदी था और इसी के चलते वह अपनी पत्नी और बेटियों से मारपीट और झगड़ा करता था।इसी से छुब्ध होकर पत्नी ने अपनी चारो बेटियों संग ज़हर ख़ाकर आत्महत्या कर ली है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us