आज का राशिफ़ल:इस राशि के लोग आज वाणी में रखें संयम..जानें सभी राशियों का हाल..!

आज दिनांक 2 दिसम्बर दिन सोमवार का दैनिक राशिफ़ल जानें युगान्तर प्रवाह पर...

आज का राशिफ़ल:इस राशि के लोग आज वाणी में रखें संयम..जानें सभी राशियों का हाल..!
फोटो साभार गूगल

मेष:आज आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि देखी जाएगी और इसके चलते ही आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर संभव प्रयासों में तेजी लाएंगे और उससे आपको लाभ होगा। इस दौरान आपको मानसिक तनाव से भी मुक्ति मिलेगी।

वृषभ:आज आपको कुछ मनोरंजक यात्राएँ करनी पड़ सकती है। इन यात्राओं से आपको मानसिक सुकून तो मिलेगा ही, साथ ही अगर आप प्रयास करेंगे। तो आपको आर्थिक लाभ भी मिल सकता है। आपके मान सम्मान के लिए समय अच्छा है।

मिथुन:आज आमदनी में अच्छा लाभ मिलेगा। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ हो होगा ही लेकिन वहीं दूसरी ओर आपके खर्चे भी उसी अनुपात में रहेंगे। जिससे आप धन संचय कर पाने में विफल हो जाएंगे। क्योंकि इस समय आपको धन सम्बन्धी कोई छोटी-बड़ी हानि भी हो सकती है।

कर्क:आज कार्यक्षेत्र की बात करें, तो उसके लिए समय अच्छा है। आपको अपनी मेहनत के मुताबिक भरपूर लाभ मिलेगा। यदि आप तबादले का सोच रहे थे, तो आपको अपनी इच्छा के अनुसार ट्रांसफर मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में भी एकजुटता बनी रहेगी।

Read More: Navratri Ke Totke Upay: नवरात्रि में अद्भुत है लौंग का ये प्रयोग ! धन की कमी होगी पूरी

सिंह:आज यात्रा के दौरान आपको कोई दिक्कत हो सकती है। इस समय अपने मान सम्मान को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें, अन्यथा छवि को नुक्सान पहुँचेगा, कार्यक्षेत्र पर अपने सीनियर्स से किसी भी तरह की बहस में न पड़े अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कन्या:आज करियर जीवन में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आप पहले से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे, जिसके चलते आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे, और इसका परिणाम आपको भविष्य में मिलेगा।

तुला:आज आपकी वाणी में कठोरता देखने को मिलेगी। अपने कठोर शब्दों के चलते आप किसी से बात करते हुए भी वाद-विवाद की स्थिति बना सकते हैं। इसलिए किसी से भी बेवजह की बहस करने से बचें। सामाजिक जीवन में आपको अपनी संगति पर ध्यान देने की ज़रूरत होगी।

वृश्चिक:आज आप जिस भी किसी काम को अपने हाथों में लेंगे, उसे पूरा करके ही दिखाएँगे। काम के प्रति आपकी लग्न को देखकर लोग आपसे प्रभावित होंगे। इस दौरान आपके स्वभाव में घमंड और गुस्से की अधिकता भी आपका दिमाग खराब कर सकती है।

धनु:आज आपको अपनी सेहत पर दोगुना ध्यान देने की जरुरत है। अन्यथा बुख़ार, अनिद्रा और पेट दर्द जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इनसे बचने के लिए शारीरिक रुप से खुद को सक्रिय रखें।

मकर:आज आपको अप्रत्याशित लाभ मिलने की पूरी संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में आपके काम को खूब सराहना मिलेगी, जिससे सीनियर्स के साथ आपकी घनिष्ठता बढ़ेगी अगर आपके दिमाग में कोई नया विचार आ रहा है तो आपके लिए इस समय बेहतर होगा।

कुंभ:आज छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा। लेकिन इसका उत्तम लाभ उठाने के लिए आपको पहले से ज्यादा परिश्रम भी करना होगा। किसी कलात्मक प्रतिभा के द्वारा आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति के साथ ही धन का लाभ भी होगा 

मीन:आज पारिवारिक जीवन में आपको अपने पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा। क्योंकि संभावना है कि उन्हें हड्डियों से जुड़ी कोई पुरानी परेशानी दोबारा तकलीफ़ दे। अगर भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर आपके मतभेद हैं, तो इस समय उनके साथ बैठकर बातचीत के द्वारा हल निकालने की कोशिश करे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एसबीआई बैंक में तैनाती कर्मी के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बीच सड़क...
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

Follow Us