सूर्यग्रहण2019:साल के अंत में पड़ने वाला यह सूर्यग्रहण आपके जीवन में कितना असर डालेगा..जानें किन राशियों के लिए है लाभकारी.!

कल यानी 26 दिसम्बर दिन गुरुवार को साल का आख़री सूर्यग्रहण लगने वाला है..आपके जीवन मे इस सूर्यग्रहण का कितना असर पड़ेगा...जानें युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में..

सूर्यग्रहण2019:साल के अंत में पड़ने वाला यह सूर्यग्रहण आपके जीवन में कितना असर डालेगा..जानें किन राशियों के लिए है लाभकारी.!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

डेस्क:गुरुवार 26 दिसंबर को साल का आखिरी सूर्यग्रहण लगने जा रहा है।यह खंडग्रास सूर्यग्रहण है और इस ग्रहण के कारण कुछ राशियों को तो नुकसान होगा परंतु कुछ राशियों के लिए यह ग्रहण बहुत शुभ रहने वाला है। solar eclipse2019

ये भी पढ़े-फतेहपुर:भीषण ठंड और कोहरे से थम गई जीवन की रफ़्तार..इतने दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं..!

वहीं सम्पूर्ण भारत देश के परिपेक्ष्य में देखें तो 26 दिसंबर को काल पुरुष की कुंडली में धनु लग्न उदय हो रहा है। भारतवर्ष की कर्क राशि है। कर्क राशि से छठे भाव में ये ग्रहण लगने जा रहा है। छठा भाव रोग, शत्रु, परेशानी, विपत्ती, आपत्ति और प्राकृतिक आपदा के लिए जिम्मेदार होता है।

सूर्य ग्रहण का समय..

Read More: Navratri Ke Totke Upay: नवरात्रि में अद्भुत है लौंग का ये प्रयोग ! धन की कमी होगी पूरी

इसे कंकणा सूर्य ग्रहण कहा जा रहा है।9 बजकर 6 मिनट पर कंकण ग्रहण प्रारंभ होगा, जो 12 बजकर 29 मिनट पर समाप्त होगा।सूर्य ग्रहण 1 बजकर 36 मिनट पर खत्म होगा।इसकी कुल अवधि 5 घंटे 36 मिनट होगी।

किन राशियों के लिए लाभकारी..

कर्क-इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ साबित हो सकता है। कर्क राशि के जातक अगर ग्रहण के दौरान धैर्य के साथ अपना कार्य करेंगे तो इन्हें निश्चित ही लाभ होगा।

तुला:इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण किसी वरदान से कम नहीं है। तुला राशि के जातकों के धन लाभ के योग बन रहें हैं। यह सूर्य ग्रहण आर्थिक दृष्टि के काफी लाभदायक रहेगा। आपके जीवन में अब आर्थिक पक्ष के मजबूत होने का समय आ गया है।

कुंभ:इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ रहने वाला है। निश्चित ही आपको लाभ होगा जिस वजह से मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। जीवन में खुशियों की बहार आने का समय आ गया है। धैर्य रखकर ही अपने कार्य करें।

मीन:इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ रहने वाला है। यह सूर्य ग्रहण मीन राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है। यह सूर्य ग्रहण आपकी खुशियों में वृद्धि करेगा। सूर्य ग्रहण के शुभ प्रभाव से जीवन में सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है। 

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us