Santiago Flight 513 Mystery Story : ओह माई गॉड ! 37 वर्ष बाद एयरपोर्ट पर लैंड किया विमान,रहस्यपूर्ण है कहानी-सेंटियागो एयरलाइंस 1954 की

रहस्य से भरी इस दुनिया में कई बातें सुनने में अजीब जरूर लगती हैं.लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा होता है जिसे यकीन कर पाना बड़ा ही मुश्किल है.कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब रहस्य एक यात्री विमान से जुड़ा है.जो 1954 में उड़ान के बाद अचानक गायब हो गया था.अचानक वही पुराना विमान 37 वर्ष बाद जब पोर्टो एलेग्रे एयरपोर्ट पर लैंड किया तो सभी हैरान रह गये. जिसके बाद फिर से उसने उड़ान भरी और आसमान में गायब हो गया.तबसे यह एक रहस्य बना हुआ है.

Santiago Flight 513 Mystery Story : ओह माई गॉड ! 37 वर्ष बाद एयरपोर्ट पर लैंड किया विमान,रहस्यपूर्ण है कहानी-सेंटियागो एयरलाइंस 1954 की
अजब गजब ! 37 वर्ष बाद उतरा यात्री विमान (सेंटियागो एयरलाइंस 1954)

हाईलाइट्स

  • 37 वर्ष बाद एयरपोर्ट पर किया विमान ने लैंड, आज भी रहस्य
  • अजीबोगरीब वाक्या जो आजतक बना हुआ है रहस्य
  • सेंटियागो एयरलाइंस की फ्लॉइट 37 वर्ष बाद हुई लैंड,आज भी इस रहस्य को लेकर बना हुआ संशय

Mysterious story landed at the airport : क्या कभी आपने सुना है,कि कोई विमान एयरपोर्ट से उड़ान भरे और लैंड 37 वर्ष बाद करे,सुन कर ही माथा घूम जाएगा ,कि ये कैसे हो सकता है.अजब-गजब कह ले इसे, या एक चमत्कारी घटना कह लें, या फिर एक रहस्य जो अबतक रहस्य ही बना है.आज हम आपको एक ऐसी रहस्यपूर्ण कहानी के बारे में बताएंगे जो सुन कर ही अजीब लग सकती है या इसे कुछ लोग चमत्कार भी मान सकते हैं..फिलहाल इस कहानी में कितनी सच्चाई है यह कह पाना मुश्किल है.

उड़ान भरने के बाद अचानक गायब हुआ विमान

दरअसल सेंटियागो एयरलाइंस का एक यात्री विमान साल 1954 में इस यात्री विमान ने पश्चिमी जर्मनी के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. बताया जाता है इस विमान में 92 यात्री सवार थे. विमान जब कहीं लैंड नहीं हुआ.तो खलबली मच गई. दुनिया की जानी-मानी एजेंसियों ने विमान का पता लगाना शुरू किया. हर कोई यह सोच रहा था कि शायद यह विमान क्रैश हो गया होगा.एयरकंट्रोलर को आख़िरी जानकारी मिली थी कि उस समय विमान अटलांटिक महासागर पर उड़ रहा है.

37 वर्ष बाद हुआ चमत्कार देख रह गए सभी हैरान

दुनिया में यह मामला चर्चा का विषय बन गया.लेकिन उस विमान के बारे में पता लग सका. देखते ही देखते 37 साल बीत गए. एक दिन अचानक ऐसा चमत्कार हुआ जिसे देख सभी दंग रह गए. पोर्टो एलेगरे एयरपोर्ट पर बिना कोई सूचना दिए एयरपोर्ट में ड्यूटी करने वाले कंट्रोलर ने एक विमान को एयरपोर्ट में लैंड करते हुए देखा. जिसके बाद फौरन इस मामले की सूचना एयरपोर्ट के अधिकारियों को दी गई जल्द ही रनवे को खाली कराया गया.

लैंड होने के बाद फिर भरी उड़ान,आज तक बना है रहस्य

यह विमान थोड़ी देर में सुरक्षित रनवे पर लैंड हुआ. जब एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इस फ्लाइट को देखा तो देखकर अचंभित हो गए. उन्होंने देखा तो वही फ्लाइट जो 37 साल पहले गायब हो गया था.उसपर सेंटियागो लिखा हुआ था. देखने में यह फ्लाइट काफी पुराना लग रहा था. इस दौरान बातचीत में फ्लाइट के पायलट ने बताया कि हम रास्ता भटक गए थे.जिसके बाद इस विमान ने फिर उड़ान भरी और आजतक रहस्य बना हुआ है.हालांकि कुछ विदेशी मीडिया ने इस खबर को चलाया भी था..लेकिन सटीक जानकारी किसी के पास नहीं है.अब ये सच्चाई है या एक कहानी यह तो किसी को नहीं पता..

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us