Alexa News In Up: यूपी की इस 13 साल की लड़की ने एलेक्सा के जरिए कर दिया ऐसा कमाल ! जिससे प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा ने कह दी ये बड़ी बात

Anand Mahindra

बिजनेसमैन (Businessman) आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की उस लड़की को महिंद्रा राइस (Mahindra Rice) में नौकरी का ऑफर (Job Offer) दिया है जिसने अलेक्सा (Alexa) की सहायता से खुद के साथ-साथ अपनी 15 महीने की बहन को बंदर के अटैक (Attack Monkey) से बचाया था. उन्होंने कहा है कि यह जांबाज लड़की अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यदि बिजनेस के क्षेत्र में अपना भाग्य (Luck) आजमाना चाहती है तो हम उसे अपने साथ जुड़ने का मौका देंगे.

Alexa News In Up: यूपी की इस 13 साल की लड़की ने एलेक्सा के जरिए कर दिया ऐसा कमाल ! जिससे प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा ने कह दी ये बड़ी बात
बिजनेसमैन आनन्द महिंद्रा, Image credit original source

आनन्द महिंद्रा ने कही बड़ी बात

बड़े बिजनेसमैन (Businessman) और महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इसीलिए वह अक्सर अपनी पोस्ट के जरिए भारत के उभरते हुए लोगों की सरहाना करने के साथ-साथ उन्हें आगे बढ़ने का मौका देते हैं. अभी कुछ दिन पहले भी आनंद महिंद्रा ने एक पोस्ट को शेयर किया था जिसमें यह दिखाया गया था कि हम एसी के आउटडोर से निकलने वाले पानी को किस तरह से हम प्रयोग में ला सकते हैं उनका यह पोस्ट वायरल हो गया था जिसके बाद लोग उसे वीडियो को लेकर तरह-तरह की टिप्पणियां भी कर रहे थे. अब वे यूपी की इस 13 साल की लड़की के कार्य से प्रभावित हुए हैं और बड़ी बात कही है.

alexa_saved_the_life_girl
निकिता ने छोटी बहन की बचाई जान, image credit original source

बंदरों के झुंड में फंस गई थी 15 महीने की छोटी बहन

दरअसल उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के बस्ती (Basti) जिले के आवास-विकास कॉलोनी में रहने वाली एक लड़की देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है दरअसल 13 साल की निकिता (Nikita) ने एक ऐसा कारनामा करके दिखाया है, जिसकी सभी लोग सरहाना कर रहे हैं दरअसल दोपहर का वक्त था जब 13 साल की निकिता के साथ उसकी 15 महीने की बहन घर पर थी तभी न जाने कहां से बंदरों का झुंड घर के अंदर घुस आया बंदर घर में घुसते ही उथल-पुथल करने लगे इसके बाद निकिता ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए अलेक्सा (Alexa) से कुत्ते की आवाज (Dog sound) निकालने के लिए कमांड दिया कमांड देते ही अलेक्सा से कुत्ते की आवाज निकलने लगी फिर क्या था देखते ही देखते बंदरों का झुंड वहां से भाग खड़ा हुआ.

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर किया शेयर

वही जब यह खबर मीडिया की सुर्खियों में आई तो खबर वायरल हो गई इसके बाद बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने इस खबर को अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा कि वर्तमान समय में एक बड़ा और अहम सवाल यह है कि हम टेक्नोलॉजी के स्वामी या गुलाम बनेंगे इस छोटी सी लड़की ने टेक्नोलॉजी का जिस सटीक समय पर सटीक तरह से इस्तेमाल किया है वह काबिले तारीफ है ऐसे में हमें उसे लड़की की हौसला अफजाई करते हुए उसकी सोच को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है.

जॉब का दिया ऑफर

लड़की की इस बुद्धिमानी से प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा ने अपने पोस्ट के जरिए खूब जमकर तारीफ करी साथ ही उन्होंने लिखा कि बच्ची अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यदि वह भविष्य में कभी भी कॉर्पोरेट फील्ड में काम करने का मन बनाती है तो हम उसे जरूर महिंद्रा राइस में अपने साथ जुड़ने का मौका देंगे, क्योंकि वर्तमान के बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं इस घटना से साबित होता है कि भले ही हम टेक्नोलॉजी के इर्द-गिर्द घिरे हुए हो लेकिन इसका इस्तेमाल कब और कैसे करना है इसका उदाहरण इस बच्ची ने दिया है.

Read More: Kanpur Loksabha Election: मतदान के लिए गर्भवती महिला ने डिलीवरी की डेट बढ़वाई आगे ! कहा पहले मतदान जरूरी, पहली दफा वोट डालने पर उत्सुक

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us