Fatehpur News: फ़तेहपुर में रामनवमी पर क्या निकाली जाएगी शोभा यात्रा?

फ़तेहपुर में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा कई सालों से निकाली जा रही है। लेकिन बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए हिन्दू संगठनों ने शोभा यात्रा को रोक दिया है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..(Fatehpur Latest News Today)

Fatehpur News: फ़तेहपुर में रामनवमी पर क्या निकाली जाएगी शोभा यात्रा?
रामनवमी (बजरंगदल)फाइल फोटो

Fatehpur Latest News Today: चैत्रमास की नवरात्रि की नवमीं तिथि को राम नवमीं(Ram Navami) के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।इस दिन हिन्दू संगठनों द्वारा शोभा यात्रा का भी आयोजन किया जाता है।लेकिन कोरोनो(Corona Virus)महामारी के चलते इस वर्ष फ़तेहपुर जिले में इसे दूसरे ढंग से मनाया जाएगा।

राम नवमीं(Ram Navami)आयोजक समित के सदस्य और बजरंगदल के जिला सहसंयोजक आनन्द तिवारी ने बताया कि राम नवमी(Ram Navami)के अवसर पर हमारे संगठन द्वारा भव्य शोभायात्रा के साथ कार्यक्रम का आयोजन हर वर्ष किया जाता है।लेकिन कोविड महामारी को देखते हुए हमारे संगठन ने फैसला किया है कि इस वर्ष किसी भी प्रकार कि शोभा यात्रा नहीं होगी।और कोरोना(Corona Virus)काल के दौरान हमारे हिन्दू संगठन के लोगों द्वारा अपने घरों या निकटतम बने मंदिरों में पूजन कार्य किया जाएगा।सभी से आग्रह है कोविड कि नियमावली को ध्यान में रखकर सभी कार्य किए जाएं। 

आपको बतादें कि विश्वहिंदू परिषद(VHP)बजरंग दल(Bajrangdal)द्वारा हर वर्ष रामनवमीं(Ramnavmi)के अवसर पर जिले में शोभा यात्रा का आयोजन किया जाता रहा है।रामलीला मैदान में हवन और भगवान राम की भव्य आरती होती थी।लेकिन इसबार कोरोना महामारी के कारण इसे कोविड के नियमानुसार अपने निकटतम बने मंदिरों में मनाया जाएगा।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us