Vivo Redmi 5G Smartphone: दमदार फीचर्स के साथ ViVo और REDMI ने लांच किए 5G स्मार्टफोन, कैमरा बैटरी के साथ भारी छूट

Vivo REDMI New 5G Smartphone

नए साल के पहले ही सप्ताह में चीनी कंपनियों शाओमी (Shaomi) ने रेडमी (Redmi) और वीवो (Vivo) ने भारत में नया स्मार्टफोन (Smartphone) लांच कर दिया है. दोनो ही मोबाइल 5G बैंड्स और स्पेशल फीचर्स के साथ मामले में एक दूसरे को टक्कर देते नजर आ रहे है. वहीं दोनो में करीब 10 हजार रुपये का फर्क भी है. जहाँ रेडमी 200MP कैमरे और 120 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ अपनी ओर ध्यान आकर्षित कर रहा है तो वहीं वीवो अपनी कम कीमत के लिए सुर्खियां बटोर रहा है. आइये जानते है, इन दोनों ही 5G मोबाइल की विशेषताएँ और फीचर्स (Features) इस रिपोर्ट के जरिये जानिए.

Vivo Redmi 5G Smartphone: दमदार फीचर्स के साथ ViVo और REDMI ने लांच किए 5G स्मार्टफोन, कैमरा बैटरी के साथ भारी छूट
वीवो और रेडमी के नए 5G फोन लांच : फोटो साभार गूगल

रेडमी ने बाजार में उतारा ये धांसू वेरियंट वाला स्मार्टफ़ोन

स्मार्ट फोन (Smart phone) बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी (Shaomi) ने भारत में अपना एक और दमदार फोन रेडमी नोट 13 5जी (REDMI NOTE 13 5G) लांच किया है. इस फोन को इंडियन मार्केट में 3 वैरिएंट के साथ पेश किया गया है. जिसकी शुरुआती कीमत (Start Cost) 20999 रुपये तो वहीं टॉप मॉडल (Top Model) की कीमत (Cost) 24999 रुपये रखी गयी है. ये फोन रेडमी का अभी तक का बहुत ही तगड़ा फोन माना जा रहा है. इस फोन के लांच होने से पहले ही इंटरनेट की दुनिया में चर्चाओ में रहा है.

वीवो ने लांच किया बेहद कम कीमत वाला दमदार 5G फोन

चीनी कंपनी वीवो (Vivo) ने भी 5G की रेस में अपना मिड रेंज फोन लॉन्च कर ये साबित कर दिया है कि वह भी इतनी जल्दी हार मानने वाला नही है जी हां हम बात करने जा रहे है. वीवो के Y28 मॉडल की जिसकी शुरुआती कीमत 13999 रुपये रखी गयी है.

vivo_y28_5g_smartphone_lanch_offers_newyear
वीवो Y28 5G

इस फोन में डुअल रियर कैमरा (Dual Real Camera) सेटअप 5000 mAh की बैटरी दी गयी है इसके साथ ही नया वर्ष ऑफर (New Year Offer) के साथ इसे 1500 रुपये इंस्टेण्ड कैश बैक (Cash Back) के साथ भी खरीदा जा सकता है.

रेडमी का ये फोन नहीं है किसी से कम, रेडमी नोट 13 5G वेरिएंट और प्राइस

रेडमी (Redmi) का ये फोन 200 मेगापिक्सल कैमरे (Mega Pixel Camera) व 120 वाट चार्जिंग सपोर्ट (Charging Support) और सुपर एमोलेड टच डिसप्ले के साथ उतारा गया है. ये डिवाइस वाइट, कोरल पर्पल और मिडनाइट ब्लैक रंगों के साथ अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहा है. जिसमे मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 चिपसेट लगा हुआ है बात की जाए रैम (Ram) की तो LPDDR4X का इस्तेमाल किया गया है.

Read More: Samsung ने पेश किए शानदार ऑफर्स! Galaxy S24 सस्ते में उपलब्ध, आज ही मौका पाएं

redmi_note_13_5g_new_phone
Redmi Note 13 5G

बात की जाए इसके प्राईज की तो Redmi Note 13 5G 6GB रैम 128 GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 20999 रुपये रखी गयी है, तो वहीं GB रैम 256 GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 22999 रुपये और 12 GB रैम 256 GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की सबसे ज्यादा 24999 रुपये रखी गयी है, इस सीरीज में Redmi Note 13 Pro+5g 8GB रैम (Ram) 256 GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 33999 रुपये और 12 GB रैम 512 GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 37999 रुपये रखी गयी है.

Read More: Ducati Desertx Rally Bike: खतरनाक रास्तों को चुनौती देते हुए फर्राटा भरेगी डुकाटी की ये बाइक, हुई लांच

वीवो का Y28 5G ये फोन हो सकता है बजट फोन, Y 28 5G वेरिएंट और प्राइज

वीवो Y28 (Vivo Y28) भी फीचर्स (Features) के मामले में रेडमी (Redmi) से पीछे नही है. इस फोन में 5G के सारे बैंड्स उपलब्ध है. अगर बात की जाए इसकी कीमत की तो ये रेडमी (Redmi) से बहुत सस्ता है इसका मतलब ये नही कि कंपनी ने फीचर्स के मामले में कहीं पर भी कोई समझौता (Compromise) किया हो ये डिवाइस 6.56 इंच आईपीएस डिसप्ले के साथ आता है जो hd+ डिस्प्ले (Display) है. बात की जाए चिपसेट की तो इसमें मीडियाटेक डाइमेंनसिटी  6020 यूज़ किया गया है, ये डिवाइस भी 3 वैरिएंट 4GB, 6GB और 8GB के साथ मार्केट में उतारा गया है.

Read More:  Oneplus Nord Ce4 Smartphone Launch: वनप्लस ने लांच किए मिड रेंज के दो और सस्ते 5G फोन्स ! कीमत और फीचर्स हैं कमाल

वीवो Y28 5G की शुरुआती वैरिएंट 4GB रैम 128 GB स्टोरेज की कीमत 13999 रुपये है जबकि 6GB रैम 128 GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 15999 रुपये है. जबकि इसके टॉप मॉडल 8GB रैम 128GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 16999 रुपये है. यही नहीं वीवो (Vivo) की ओर से "HAPPY NEW YEAR" आफर के तहत SBI और IDFC FIRST BANK का कार्ड यूज करने पर 1500 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में जच्चा-बच्चा की मौत ! सरकारी GNM मेडिकल स्टोर के नाम पर चला रही है नर्सिंग होम Fatehpur News: फतेहपुर में जच्चा-बच्चा की मौत ! सरकारी GNM मेडिकल स्टोर के नाम पर चला रही है नर्सिंग होम
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सरकारी जीएनएम अपने ही घर में मेडिकल की आड़ में बेनाम...
Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान

Follow Us