क्रिकेट:विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन आज..महेंद्र सिंह धोनी की जगह कौन.?

भारतीय टीम के साथ कौन कौन से खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे इसका चयन आज हो जाएगा..धोनी के इस दौरे पर अनुपलब्ध होने के बाद विकेट कीपर बल्लेबाज के चयनकर्ता किस खिलाडी पर अपना दांव लगाएंगे पढ़े युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में।

क्रिकेट:विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन आज..महेंद्र सिंह धोनी की जगह कौन.?
फ़ाइल फ़ोटो

डेस्क:विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों भारत को मिली हार ने भारतीय क्रिकेट टीम के चयन पर कई सवाल खड़े कर दिए थे।सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही थी क्या विराट कोहली से वनडे और टी ट्वेंटी की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को ये जिम्मेदारी दी जाए।टीम के अंदर धोनी की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे थे।धोनी के सन्यास को लेकर भी तमाम तरह  कयासबाजी लगाई जा रही थी लेकिन धोनी की तरफ़ से अभी सन्यास को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।हालांकि उन्होंने खुद को वेस्टइंडीज दौरे के अनुपलब्ध बताकर दौरे से अलग कर लिया है और दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहने की भी घोषणा की है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए संभावित टीम...

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे। इससे पहले कहा जा रहा था कि उन्हें इस दौरे पर सीमित ओवरों के मुकाबलें के लिए आराम दिया जा सकता हैं, लेकिन विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद उनपर भी दबाव अधिक है। इसकी वजह से वह शायद इस दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे।

ये भी पढ़े-टीम की आपसी गुटबाजी ने तोड़ दिया भारत के विश्व विजेता बनने का सपना!

Read More: Hardik Pandya Visit Somnath: कड़ी आलोचनाओं से घिरे हार्दिक पंड्या ने सोमनाथ महादेव की ली शरण ! किया अभिषेक और आरती

वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत विंडीज जाएंगे,लेकिन दूसरे विकेटकीपर को लेकर दो-तीन नामों पर चर्चा हो सकती है। इनमें संजू सैमसन और ईशान किशन का नाम प्रमुख है।

Read More: Ipl Super Sunday: सुपर सन्डे के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत, वानखेड़े में रोहित का शतक न आया काम, सीएसके की शानदार जीत

वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी को भी विंडीज दौरे के सीमित ओवरों के मैचों से आराम दिया जा सकता है। ऐसे में क्या नवदीप सैनी को भुवनेश्वर कुमार के साथ टीम इंडिया के आक्रमण को संभालने की जिम्मेदारी मिल सकती है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। दीपक चाहर को भी टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल करने पर चयन समिति जरूर विचार करना चाहेगी। आवेश खान का के नाम पर चयन समिति विचार कर सकती है।
विश्व कप के दौरान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से ओपनिंग का एक स्पॉट अभी खाली है। दूसरे छोर से रोहित ने विश्व कप में गजब का खेल दिखाया है। ऐसे में मयंक अग्रवाल की जगह तय मानी जा रही है। न्यूजीलैंड दौरे गए पर गए शुभमन गिल का भी स्थान टीम मेंं नजर आ रहा है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सभी प्रमुख खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे। टेस्ट में हमें वही टीम देखने को मिल सकती है, जो ऑस्ट्रेलिया दौर पर गई थी। एक दो बदलाव संभव है। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हैं। ऐसे में वह टेस्ट सीरीज तक फिट नहीं हो पाएंगे तो केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी टेस्ट में टीम की ओपनिंग की कमान संभालेगी। तीसरे ओपनर की भूमिका में मुरली विजय की एक बार फिर से वापसी हो सकती है। भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों के सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं।
केदार जाधव और दिनेश कार्तिक का टीम से बाहर जाना तय माना जा रहा है। दोनों का प्रदर्शन विश्व कप में बेहद ही निराशाजनक रहा है। इन दोनों के साथ विजय शंकर का नाम भी शामिल हो सकता है क्योंकि उनकी चोट की स्थिति को लेकर बोर्ड ने अब तक कोई अपडेट नहीं दिया है। शंकर को वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी। 

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us