India Vs South Africa Odi series : भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला कल!जो जीता सीरीज उसकी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 21 दिसम्बर को पार्ल में खेला जाएगा. जो टीम जीतेगी वह सीरीज पर कब्जा करेगी. पार्ल की पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है. ऐसे में कल का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है.

India Vs South Africa Odi series : भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला कल!जो जीता सीरीज उसकी
भारत-दक्षिण अफ्रीका , फोटो साभार,सोशल मीडिया

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला कल

दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत 3 एकदिवसीय मेचों की सीरीज खेल रहा है. दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर है. 21 दिसंबर को तीसरे और अंतिम मुकाबले में जो जीतेगा वह वनडे सीरीज जीतेगा. भारत ने जहां पहला मुकाबला 8 विकेट से जीता वहीं दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराया. अफ्रीका की ओर से टोनी डी जोरजी ने पिछले मैच में शानदार शतकीय पारी खेलकर मैच को आसान कर दिया और अपनी टीम को सीरीज में बराबरी का मौका दिया.

गलतियां नहीं दोहराना चाहेगा भारत

भारतीय टीम की ओर से ओपनर बल्लेबाज सांई सुदर्शन ने दोनों मुकाबलों में अर्धशतकीय पारी खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा. जबकि ऋतुराज दोनों मेचों में ज्यादा कुछ न कर सके. कल उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. कप्तान राहुल ने भी अच्छी पारी खेली. वह भी इस  पारी को बड़ी पारी में तब्दील करने का प्रयास करेंगे. भारत पिछले मैच में हुई गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगा. 

गेंदबाजो पर रहेगी खास नजर बल्लेबाजी के लिए बढ़िया पिच

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जहाँ पहले एकदिवसीय में शानदार गेंदबाजी की थी. अर्शदीप सिंह और आवेश की सटीक गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज ढेर हो गये थे. दूसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. कल फिर से अर्शदीप और कुलदीप पर सबसे ज्यादा भारत को उम्मीद होगी. रिंकू सिंह को भी बड़ी पारी खेलनी होगी. पार्ल की बोलेंड पार्क की पिच हमेशा बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है. यहाँ ज्यादा कुछ गेंदबाजो के लिए नहीं रहता है.लेकिन शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ हद तक लाभ मिल सकता है. 

ऐसी रहेंगी दोनों टीमें 

भारत : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

दक्षिण अफ्रीका: टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (सी), हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, लिजाड विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us