×
विज्ञापन

IND VS SA मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगें ऋषभ पंत, राहुल होंगें टीम से बाहर, जानें क्या कहा कोच ने

विज्ञापन

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में रविवार को भारत अपना तीसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा,भारत ने अभी तक अपने दोनों मुकाबले जीत लिए हैं.लेकिन कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन भारत के लिए चिंता का कारण है.

IND VS SA Playing 11 : टी ट्वेंटी विश्वकप 2022 में भारत अपने दोनों मुकाबले जीतकर अपने ग्रुप में पॉइंट टेबल पर टॉप पर है.रविवार को उसका तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम से है.पाकिस्तान औऱ फिर नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ मिली जीत के बावजूद भारत के कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का कारण बना हुआ है. भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की खराब फॉर्म सबसे अधिक चिंता का कारण है,उनको टीम से बाहर करने की मांग उठने लगी है.

विज्ञापन
विज्ञापन

केएल राहुल की फॉर्म चिंता का कारण..

इस साल राहुल ने अब तक 12 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले हैं और 29 की औसत के साथ 319 रन बनाए हैं. राहुल ने इस साल चार अर्धशतक भी लगाए हैं. उनका स्ट्राइक-रेट 124.12 का रहा है. इन आंकड़ों को देखकर राहुल के प्रदर्शन को खराब नहीं कहा जा सकता है. पिछली छह इंटरनेशनल पारियों की बात करें तो राहुल तीन बार दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके हैं और एक बार 10 के स्कोर पर आउट हुए हैं.

पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ मैच में भारत शुरुआती झटके से उबरने में कामयाब रहा, लेकिन यदि किसी बड़े मैच में टीम शुरुआती झटके से नहीं उबर पाई तो फिर बड़ी समस्या हो सकती है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मैच भारत के लिए काफी बड़ा होगा और उसमें राहुल को अपने प्रदर्शन में सुधार लाना होगा.

ऋषभ पंत करें ओपनिंग..

दिनेश कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अंतिम 11 में अपनी जगह बनाए हुए हैं, जिसके चलते ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ रहा है.हालांकि अब केएल राहुल की खराब फॉर्म के चलते ऋषभ पंत को बतौर ओपनर बल्लेबाज टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है. हालांकि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने साफ कर दिया है अभी भारत अपने प्लेयिंग 11 में कोई बदलाव करने के मूड में नहीं है, उन्होंने ऋषभ पंत के सवाल पर कहा था वह अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन अभी उनकी जगह टीम में नहीं बन पा रही है.

ये भी पढ़ें- UP Parivarik Labh Yojana : यूपी में इस योजना के तहत मिलते हैं सरकार से 30 हज़ार रुपए, ऐसे करें आवेदन

ये भी पढ़ें- Up Railway News : यूपी के इन 12 जिलों में बनेगें रेलवे ओवरब्रिज


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।