×
विज्ञापन

Up Board Exam 2021 letest News: बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने की घोषणा

विज्ञापन

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं कोरोना के चलते स्थगित कर दी गईं हैं।फ़िलहाल इंटर की परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है।बोर्ड ने कहा है कि हालातों का आकलन करने के बाद जुलाई के दूसरे सप्ताह में इंटरमीडिएट की परीक्षाएं कराई जा सकतीं हैं। Up Board Exam 2021 letest news, up board exam 2021 information, 10th up board exam cancled

Up Board Exam 2021: UP बोर्ड-2021 की हाईस्कूल की परीक्षा निरस्त हो गई हैं। बोर्ड ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है।हालांकि बोर्ड ने स्थितियां सही रहने पर इंटरमीडिएट की परीक्षाएं जुलाई के द्वितीय सप्ताह में कराने की योजना बनाई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह में आयोजित कराई जा सकती हैं। इस बार परीक्षा 3  घंटे की बजाए 1.5 घंटे की होगी जिसमें छात्रों को 10 में से सिर्फ 3 प्रश्नों का उत्तर लिखना होगा।

अब यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट पिछली परीक्षाओं और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार इंटर (12वीं) परीक्षा टाइम-टेबल पर भी दो-तीन दिन में जल्द ही फैसला ले सकती है। Up Board Exam 2021 letest news up board exam 


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।