×
विज्ञापन

UP:डौंडियाखेड़ा से पूरे विश्व में चर्चा में आए संत शोभन सरकार नहीं रहे..!

विज्ञापन

संत शोभन सरकार के निधन की सूचना से शोक की लहर व्याप्त हो गई है..कानपुर, उन्नाव और फतेहपुर सहित देश के कई हिस्सों में उनके भारी संख्या में भक्त थे..पढ़े युगान्तर प्रवाह की ये रिपोर्ट।

डेस्क:कानपुर, उन्नाव और फतेहपुर में खासे चर्चित संत शोभन सरकार का बुधवार सुबह क़रीब 73 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।उन्होंने अपने शिवली स्थिति आश्रम में अंतिम सांस ली है।मंगलवार दोपहर ही उनके शरीर को सोनौढा आश्रम में जलसमाधि दी जाएगी।

ये भी पढ़े-बड़ी ख़बर:पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4 को लेकर कही ये बड़ी बात..आर्थिक पैकेज का भी हुआ ऐलान.!

वैसे तो शोभन सरकार के भक्त पूरे देश में हैं।लेक़िन यूपी के कानपुर, फतेहपुर और उन्नाव में उनको मानने वालों की तादात काफी ज्यादा है।एक समय पर कानपुर, उन्नाव,फतेहपुर की क़रीब हर गाड़ी पर भक्त शोभन सरकार लिखाए रहते थे।

ये भी पढ़े-कोरोना का ख़तरा-फतेहपुर में एक साथ दो लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव..!

शोभन सरकार के ब्रह्मलीन होने की सूचना से उनके भक्तों में शोक की लहर व्याप्त हो गई है।सरकार सबसे ज़्यादा चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने साल 2013 उन्नाव के डौंडियाखेड़ा में सोना दबे होने की भविष्यवाणी की थी।उनकी इस भविष्यवाणी का आधार उनका देखा हुआ एक सपना था।shobhan sarkar letest news

तत्कालीन राज्य और केन्द्र की सरकार ने उनकी भविष्यवाणी के आधार पर भूगर्भ वैज्ञानिकों की सलाह से वहाँ खुदाई भी करवाई थी।इस भविष्यवाणी को लेकर शोभन सरकार और डौंडियाखेड़ा देश ही नहीं पूरे विश्व मे चर्चा में आया था।हालांकि वहाँ से खुदाई के बाद किसी तरह का खज़ाना या सोना मिलने की पुष्टि नहीं हुई थी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।