×
विज्ञापन

School Reopen News: यूपी में एक जुलाई से खुल जाएंगे आठवीं तक के स्कूल जाने लें गाइडलाइन

विज्ञापन

कोरोना के चलते बन्द चल रहे स्कूल एक जुलाई से खुल जाएंगे लेकिन अभी भी स्कूलों में छात्रों के आने की अनुमति नहीं होगी. School reopen news up me kab khulenge school

UP School Reopen News: कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद स्कूलों के खुलने की बेला आ गई है।लेकिन अभी छात्रों को विद्यालय आने की अनुमति नहीं है।छात्र विद्यालयों में पहुँचकर कब से पढ़ाई कर सकेंगे फ़िलहाल इस सम्बंध में अब तक कोई आदेश नहीं आया है।गौरतलब है कि पिछले एक साल से बच्चों की शिक्षा पूरी तरह से प्रभावित है।ऑनलाइन क्लासेज के सहारे ही बच्चों की पढ़ाई हो रही है।Up me school kab khulenge

विज्ञापन
विज्ञापन

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल द्वारा जारी आदेश को प्रदेश भर के संभागीय सहायक शिक्षा निदेशकों और बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दिया गया है।

इस आदेश में कहा गया है कि राज्य भर के 1.5 लाख सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को फिर से 1 जुलाई से शुरू किया जाएगा।जारी आदेश के मुताबिक केवल प्रशासनिक कार्यों के लिए विद्यालयों को शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए ही खोला जाएगा।
शिक्षकों को स्कूलों से ही ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने के लिए कहा गया है।Up school reopen news

बताया जा रहा है कि छात्र नामांकन, मध्याह्न भोजन योजना के अनुसार खाद्य सुरक्षा भत्ते और मुफ्त पुस्तकों के वितरण से संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के विद्यालयों को खोला जा रहा है।

ये भी पढ़ें- CM Yogi News: अगले विधानसभा चुनाव में कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा केशव मौर्य ने कही ये बात

ये भी पढ़ें- UP Board High School Result 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा का 100 प्रतिशत रहा रिजल्ट..माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रच दिया इतिहास।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।