×
विज्ञापन

फतेहपुर:सावधान रहें!बोर्ड परीक्षा में पास करने के एवज में फ़ोन से पैसे मांग रहें हैं जालसाज..!

विज्ञापन

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले अक्सर सामने आते रहतें हैं।लेकिन पिछले कुछ दिनों से ठगी करने का एक नया तरीका सामने आया है..क्या है पूरा मामला जानें युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में।

फतेहपुर:यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होते ही लॉकडाउन लगने के साथ ही बन्द हो गया था।अब ग्रीन और ऑरेंज जोन वाले जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मूल्यांकन का काम फ़िर से शुरू हुआ है।लेकिन इस दौरान ठगों का एक ऐसा गुरोह भी एक्टिव हो गया है।जो लोगों के पास बोर्ड परीक्षा में नम्बर बढाने या पास करने के एवज में फोन करके रुपयों की मांग कर रहे हैं।यदि आपके पास भी ऐसा कोई फ़ोन आए तो सावधान रहें।और किसी भी तरह से कॉलर के बहकावे में आकर उनको रुपए न भेंजे।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज़..!

फतेहपुर में भी अलग अलग क्षेत्रो में रहने वाले कई लोगों के पास ऐसी फ़ोन कॉल्स आ चुकी हैं।जिनमें फोन करने वाला कहता है कि उसका बच्चा फलां, फलां विषय में फेल हो गया है।वह बोर्ड परीक्षा के नम्बरों का डाटा फीड करता है।कम्प्यूटर आपरेटर है।यदि कुछ रुपये आप भेज देंगे तो आपके बच्चे के नम्बर वह बढ़ा देगा।

सावधान रहें..

फोन करने वाले ऑनलाइन ठगी करने वाले लोग हैं।ऐसे लोग दूर दराज प्रान्तों या शहरों में बैठे हुए लोगों को अपने जाल में फंसाकर ऑनलाइन माध्यम से पैसों की ठगी करते हैं।ऐसे लोगों से सावधान रहें।

ये भी पढ़े-कोरोना:केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फतेहपुर वासियों के लिए जारी किया सन्देश..!

आपको बता दे कि बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन बेहद गोपनीय ढंग से होता है।इसमें नम्बर बढाने या ऐसे किसी को पास कराने की कोई जुगाड़ नहीं होती है।ऐसे फोन कॉल्स यदि आप लोगों के पास आए तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।