oak public school

फतेहपुर:बक़रीद को लेकर प्रशासन सख़्त..खुले में नहीं होगी कुर्बानी..!

कोरोना महामारी के चलते इस बार बक़रीद के त्योहार को लेकर प्रशासन चौकन्ना है..शासन की गाइडलाइन का ज़िले में पूर्णतया पालन हो इसके लिए डीएम एसपी ने जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फतेहपुर:बक़रीद को लेकर प्रशासन सख़्त..खुले में नहीं होगी कुर्बानी..!
सांकेतिक फ़ोटो-साभार-गूगल।

फतेहपुर:आगामी एक अगस्त को होने वाले मुस्लिम धर्म के प्रमुख त्योहार बक़रीद को लेकर जिला स्तर पर भी जिला प्रशासन की तरफ़ से गाइडलाइन जारी कर दी गई है।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भीड़ लगाकर किसी भी तरीक़े का आयोजन करने पर पूर्णतया मनाही की गई है।बुधवार को डीएम और एसपी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:Exclusive-गरीबों की बस्ती 'नरकलोक' में तब्दील..सुध लेने वाला कोई नहीं..!

इन बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत पर्व मनाते समय दो गज की सामाजिक दूरी का पालन अवश्य किया जाए व मास्क का प्रयोग अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि पर्व घर पर ही मनाए खुले स्थान पर जानवरो की कुर्बानी एवं मांस का आदान-प्रदान पर पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।कुर्बानी अपने घरों में ही करे और अपशिष्ट को डस्टबिन पर रखें और नगर पालिका की गाड़ी आने पर अपशिष्ट उसमें डाल दे।

Read More: Ayodhya Ram Lala Navratri: चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन से रामनवमी तक रामलला के दिव्य दर्शन ! तीर्थ क्षेत्र ने जारी किया वीडियो

ये भी पढ़ें-कोरोना:फतेहपुर में रिकार्ड बढ़ोतरी..एक दिन में 27 नए मरीज़..!

Read More: Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?

बक़रीद को देखते हुए पुलिस की सख़्ती बढ़ गई है।बक़रीद पर किसी भी दशा मे प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी नहीं होगी।इसके लिए डीएम की तरफ़ से भी सख़्त निर्देश जारी किए गए हैं।

Read More: UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:पुलिस के हत्थे चढ़ा एक औऱ टॉप-10 का शातिर अपराधी..दर्ज हैं 17 मुकदमें..!

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद झा,क्षेत्राधिकारी नगर के0डी0 मिश्र, ईओ नगर पालिका, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा,अधिशाषी अभियंता विद्युत, शहरकाजी शाहीदुल इस्लाम,कारी फरीदउद्दीन सहित अनेक धर्मगुरु उपस्थित रहे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us