×
विज्ञापन

फतेहपुर:बक़रीद को लेकर प्रशासन सख़्त..खुले में नहीं होगी कुर्बानी..!

विज्ञापन

कोरोना महामारी के चलते इस बार बक़रीद के त्योहार को लेकर प्रशासन चौकन्ना है..शासन की गाइडलाइन का ज़िले में पूर्णतया पालन हो इसके लिए डीएम एसपी ने जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फतेहपुर:आगामी एक अगस्त को होने वाले मुस्लिम धर्म के प्रमुख त्योहार बक़रीद को लेकर जिला स्तर पर भी जिला प्रशासन की तरफ़ से गाइडलाइन जारी कर दी गई है।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भीड़ लगाकर किसी भी तरीक़े का आयोजन करने पर पूर्णतया मनाही की गई है।बुधवार को डीएम और एसपी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:Exclusive-गरीबों की बस्ती 'नरकलोक' में तब्दील..सुध लेने वाला कोई नहीं..!

इन बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत पर्व मनाते समय दो गज की सामाजिक दूरी का पालन अवश्य किया जाए व मास्क का प्रयोग अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि पर्व घर पर ही मनाए खुले स्थान पर जानवरो की कुर्बानी एवं मांस का आदान-प्रदान पर पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।कुर्बानी अपने घरों में ही करे और अपशिष्ट को डस्टबिन पर रखें और नगर पालिका की गाड़ी आने पर अपशिष्ट उसमें डाल दे।

ये भी पढ़ें-कोरोना:फतेहपुर में रिकार्ड बढ़ोतरी..एक दिन में 27 नए मरीज़..!

बक़रीद को देखते हुए पुलिस की सख़्ती बढ़ गई है।बक़रीद पर किसी भी दशा मे प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी नहीं होगी।इसके लिए डीएम की तरफ़ से भी सख़्त निर्देश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:पुलिस के हत्थे चढ़ा एक औऱ टॉप-10 का शातिर अपराधी..दर्ज हैं 17 मुकदमें..!

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद झा,क्षेत्राधिकारी नगर के0डी0 मिश्र, ईओ नगर पालिका, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा,अधिशाषी अभियंता विद्युत, शहरकाजी शाहीदुल इस्लाम,कारी फरीदउद्दीन सहित अनेक धर्मगुरु उपस्थित रहे।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।