oak public school

फतेहपुर:हुसैनगंज कांड-पंचायत हुई..फिर लड़की जली लेक़िन हैलेट में भर्ती पीड़िता ने यह बयान दिया..आरोपी फ़रार..!

शनिवार को हुसैनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कथित तौर पर एक लडक़ी को दुष्कर्म के बाद जिंदा जला दिया गया..घटना से पूरे ज़िले में सनसनी फैली हुई है.. एडीजी सहित ज़िले के आलाधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फतेहपुर:हुसैनगंज कांड-पंचायत हुई..फिर लड़की जली लेक़िन हैलेट में भर्ती पीड़िता ने यह बयान दिया..आरोपी फ़रार..!
फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:ज़िले के हुसैनगंज (Husenganj) थाना क्षेत्र अंर्तगत शनिवार को घटी एक सनसनीखेज वारदात से पूरे ज़िले में हड़कंप मचा हुआ है।उन्नाव कांड के बाद से क़ानून व्यवस्था को लेकर चौतरफ़ा घिरी राज्य की योगी सरकार और उत्तर प्रदेश की पुलिस शनिवार को फतेहपुर में हुई इस वारदात के बाद से फिर से सवालों के घेरे में आ गई है। (Fatehpur news burning after rape)

ये भी पढ़े-फतेहपुर:दुष्कर्म के बाद लड़की को जिंदा जलाया..कानपुर रेफर..!

आपको बता दे कि शनिवार दोपहर हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली लड़की पूरी तरह से जली हुई अवस्था में जिला अस्पताल पहुंची।जिला अस्पताल में तैनात ड्यूटी डॉक्टर नरेश विशाल ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए बताया कि युवती ने उच्चाधिकारियो के समक्ष यह बयान दिया है कि उसके पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने दुष्कर्म के बाद जिंदा जला दिया है।डॉक्टर नरेश विशाल के अनुसार युवती की हालत बेहद ख़राब है जिसके चलते कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया है।

Read More: Bareilly Crime In Hindi: बरेली में हैवानियत ! फूल तोड़ने निकली 7 साल की मासूम को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के हाँथ पैर फूल गए।आनन फानन एडीजी प्रयागराज परिक्षेत्र सुजीत पांडेय, डीएम, एसपी सहित जिले के सभी उच्चाधिकरी घटना स्थल पहुंचे।मीडिया से बातचीत करते हुए एडीजी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Read More: Moradabad Crime In Hindi: प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी को अगवा कर पहनाई जूतों की माला और किया घिनौना काम ! वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने लिया एक्शन

इसी मामले पर जिला अधिकारी संजीव सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा कि थाना हुसैनगंज की एक घटना प्रकाश में आई है जिसमें लड़की के भाई ने तहरीर दी है कि पड़ोसी चाचा ने उसकी बहन के साथ रेप कर आग लगा दी 

Read More: Muzaffarnagar Crime In Hindi: तम्बाकू न मिलने से नाराज सिपाही ने अध्यापक को गोलियों से भून डाला ! बोर्ड की कॉपियां ले जाने वाली गाड़ी में थे दोनों साथ

डीएम ने बताया कि इस प्रकरण में लड़की के भाई द्वारा दो तहरीर दी गई है। प्रथम तहरीर में यह बताया गया कि बीती रात में करीब 11-12 बजे उसके पड़ोस के चाचा ने उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया, जिसकी जानकारी उन लोगों को आज सुबह हुई जब तक वह लोग थाने में जाकर एफ आई आर दर्ज कराते तब तक उसकी बहन ने दुख में घर के अंदर रखे मिट्टी के तेल को अपने ऊपर डाल कर घर में ही आग लगा लिया।

इसके तुरंत उपरांत पीड़िता के भाई ने दूसरी तहरीर दी कि घटना आज सुबह 10:00 से 11:00 के बीच मध्य  घटित हुई है,  जिसमें उक्त मेवालाल ने उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया एवं उसके यह कहने पर कि यह बात सभी को बता देगी उसने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे जला दिया।

पीड़ित के भाई के अनुरोध  पर दूसरी तहरीर पर एफ आई आर संख्या-  306/19 थाना हुसैनगंज में मुकदमा पंजीकृत किया कर लिया गया है।

डीएम ने यह भी कहा कि प्रथम दृष्टया जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया कि लड़की एवं आरोपी पड़ोसी चाचा के मध्य पिछले 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग था, जिसको लेकर आज सुबह ग्राम में परिवारी जनों के मध्य आपसी पंचायत की गई।पंचायत में लड़का, लड़की , लड़का एवम् लड़की के पारवारिकजन तथा ग्रामवासी भी उपस्थित थे।पंचायत में उपस्थित लोगों ने बताया कि लड़का एवम् लड़की साथ में रहना चाहते थे लेकिन लड़की के माता - पिता इस पर सहमत नहीं हुए।इस पर पंचायत में उपस्थित लोगों ने  दोनों को तब तक  अलग - अलग रहने की हिदायत दी गई जब तक कि लड़की के  पारिवारिक जन लड़की की शादी नहीं कर देते।

इसी मध्य  पंचायत के दौरान लड़की 20-25 कदम दूर स्थित  बगल के अपने घर में चली गई । पंचायत में उपस्थित लोगों बताया कि उन्होंने  घर के अंदर से आग उठते देखा तथा वहां से जाने पर देखा कि लड़की घर के बाहर आग से जल रही है । इस पर लड़की के घर वालों ने आग बुझाई ।लड़की को तत्काल 108 एम्बुलेंस से अस्पताल से भेजा गया जहां से हालत गंभीर होने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है  ।

प्रकरण में पुलिस द्वारा सभी तथ्यों की जांच की जा रही है।जिस पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी । आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

कानपुर के हैलट में लड़की ने दिया बयान...

गम्भीर हालत में जिला अस्पताल फतेहपुर से कानपुर हैलट के लिए रेफर की गई लड़की ने हैलट अस्पताल में बयान देते हुए कहा कि उसके पड़ोस में रहने वाले उसके रिश्ते के चाचा ने पहले उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर जिंदा जला दिया।पीड़िता के बयान मीडिया में आ जाने से फतेहपुर जिला प्रशासन के हाँथ पैर फूल गए हैं।आपको बता दे कि अभी भी आरोपी फ़रार है।

छावनी में तब्दील हुआ गाँव..

हैदराबाद फिर उन्नाव और शनिवार को हुई फतेहपुर में दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने की वारदात से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।देखते ही देखते गाँव में भारी पुलिस बल की तैनाती हो गई।आनन फानन में घटनास्थल पर एडीजी सहित डीएम व एसपी ने पहुंच जांच पड़ताल की।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) की शिक्षामित्र संगीता बाजपेयी और रिटायर्ड फौजी देवानंद बाजपेयी का बेटा आशीष बाजपेयी...
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल

Follow Us