×
विज्ञापन

Farrukhabad news:खेत से हो रही नाले की खुदाई पर भड़के किसान, जमकर हुई नोंकझोंक

विज्ञापन

फर्रुखाबाद के शमसाबाद थाना क्षेत्र में नगर पंचायत द्वारा बनवाए जा रहे नाले की खुदाई के दौरान किसानों से नोंकझोंक हो गई.पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फर्रुखाबाद:शमसाबाद क्षेत्र में बन रहे एक नाले की खुदाई के दौरान ग्रामीणों औऱ खुदाई करवा रहे नगर पंचायत कर्मियों के बीच नोकझोंक हो गई।विवाद की सूचना पर थाना पुलिस के साथ साथ एसडीएम,तहसीलदार व सीओ मौके पर पहुँच गए।Farrukhabad news

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के जटपुरा निवासी अनूप कुमार के खेतों से नाला की खुदाई शुरू हुई थी।बताया जा रहा है कि खुदाई शुरू होने से पहले इमादपुर जटपुरा व सैयदवाडा मोहल्ले के लोगों से पहले समझौता हुआ था इसी के बाद खुदाई शुरू हुई थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

लेकिन लगभग 100 मीटर नाले की खुदाई होने के बाद ग्रामीणों ने महिलाओं संग आकर नाले की खुदाई को बंद करा दिया जिसकी सूचना एसडीएम सुनील यादव और तहसीलदार प्रदीप कुमार व सीओ राजवीर सिंह को मिली सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे एसडीएम ने किसानों और अपने अपने खेतों पर बैठी महिलाएं और ग्रामीणों को समझाया।

लेकिन पुष्पा देवी पत्नी राम निवासी जटपुरा ने अपने खेत से नाला ना निकलने के लिए कहा गीता पत्नी नरवर सिंह जेसीबी के आगे बैठ गई।एक किसान पेड़ पर चढ़ लगे फांसी लगा लेने की लिए धमकी देने लगा। जिस पर थानाध्यक्ष और किसान की नोकझोंक भी हो गई।

किसानों की मांग थी कि नाला जेसीबी से न खुदवाया जाए बल्कि मजदूरों से खुदवाया जाए जिससे फसलों को होने वाले नुकसान कम हो।

जिस पर एसडीएम ने सहमति जताते हुए किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।जिसके बाद किसान शांत हुए।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।