×
विज्ञापन

UP News:दाऊद की बिल्डिंग पर चला योगी का बुलडोजर 100 करोड़ जमींदोज!

विज्ञापन

अवैध निर्माण के खिलाफ़ योगी सरकार की कार्यवाही लगातार जारी है।रविवार को बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद की 6 मंजिला इमारत को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया. Lucknow News Ex BSP MP Dawood Ahmad News

Lucknow News Hindi: योगी सरकार का बुलडोजर अवैध निर्माणों पर लगातार गरज रहा है।रविवार को लखनऊ में पूर्व सांसद दाऊद अहमद की 6 मंजिला इमारत को प्रशासन ने बुलडोजर चला जमींदोज कर दिया।

जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद दाउद अहमद (Ex BSP MP Dawood Ahmad ) ने रिवर बैंक कॉलोनी के पीछे एफ ब्लॉक में हाफिज डेयरी के सामने अवैध तरीके से 6 मंजिला अपार्टमेंट खड़ा कर लिया था।

विज्ञापन
विज्ञापन

इसका निर्माण केंद्रीय संरक्षित स्मारक रेजिडेंसी बिल्डिंग के विनियमित क्षेत्र में किया गया।एलडीए, लखनऊ के डीएम तथा कमिश्नर सहित तमाम अधिकारियों को पत्र लिखे। लेकिन किसी ने निर्माण नहीं रुकवाया। इससे 6 मंजिला इमारत खड़ी हो गयी। सुनवाई न हुई तब केन्द्र सरकार के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को निर्णय लेना पड़ा। पुरातत्व विभाग के संयुक्त महानिदेशक ने 3 जुलाई 2021 हो इसे ध्वस्त करने का आदेश पारित किया। 4 जुलाई को जिला प्रशासन तथा पुरातत्व विभाग की टीम ने इसे गिराने में लग गयी।इसमें एलडीए की भी मदद ली गई। दोपहर तक बिल्डिंग के बाहरी हिस्से को काफी क्षतिग्रस्त कर दिया गया औऱ कार्यवाही लगातार जारी है।

बताया जा रहा है कि इस 6 मंज़िला अपार्टमेंट की अनुमानित लागत क़रीब 100 करोड़ रुपये थी।बिल्डिंग में लगातार कार्य जारी था।

ये भी पढ़ें- CM Yogi News: जेल में बंद मुख्तार अंसारी के खिलाफ़ जारी है योगी की कार्यवाही अब 24 करोड़ की सम्पत्ति हुई कुर्क

ये भी पढ़ें- UP:मुख्तार और अतीक के बाद अब आज़म का नम्बर..रिज़ार्ट में चलेगा बुलडोजर..!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।