×
विज्ञापन

UP News: योगी सरकार में हावी ठाकुरवाद बाँदा कृषि विवि में नियुक्त हुए 15 प्रोफेसरों में से 11 ठाकुर

विज्ञापन

योगी सरकार पर एक बार फ़िर जातिवाद का आरोप लगा है।बांदा कृषि विश्वविद्यालय में हुई 15 प्रोफेसरों की नियुक्ति में 11 एक ही जाति (ठाकुर) से हैं. Up News in hindi banda agriculture university professor

UP News: यूपी के बांदा कृषि विश्वविद्यालय में हुई प्रोफ़ेसरों की नियुक्ति का मामला गरमा गया है।इस नियुक्ति के बाद एक बार फ़िर योगी सरकार के ऊपर जातिवाद के आरोप लगे हैं।विपक्षी पार्टियों के अलावा बीजेपी के भीतर ही विरोध शुरू हो गया है। uttar pradesh banda agriculture university casteism appointments thakur community

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने 20 प्रवक्ताओं की भर्तियां की गई हैं, जिसका रिजल्ट 1 जून को घोषित किया गया है। इसमें जिनमें 18 सामान्य वर्ग और दो ईडब्लूएस कोटे की थीं।विश्वविद्याय प्रशासन ने 15 पदों पर भर्तियां की हैं, जिनमें से 11 पदों पर सामान्य वर्ग में एक ही जाति विशेष यानी ठाकुर समुदाय लोगों का चयन किया गया है। इसके अलावा बाकी चार पदों में से एक ओबीसी, एक अनुसूचित जाति, एक भूमिहार और एक मराठी समुदाय से शामिल हैं। नियुक्त हुए कर्मचारी प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

बीजेपी विधायक ने लिखा पत्र..

बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले की शिकायत की है। विधायक ने पत्र में कहा कि बांदा कृषि विश्वविद्यालय में जो प्रवक्ता के पद पर हुई नियुक्त की गई है, उसमें आरक्षण रोस्टर का नियमों का अनुपालन नहीं किया गया है।

विधायक ने पत्र में कहा कि बांदा कृषि विश्वविद्यालय में जो प्रवक्ता के पद पर हुई नियुक्त की गई है, उसमें आरक्षण रोस्टर का नियमों का अनुपालन नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- CTET 2021: कब हो सकती है सीईटेट की परीक्षा आई यह महत्वपूर्ण अपडेट्स

ये भी पढ़ें- UP News: CM योगी का अचानक दिल्ली दौरा बदलाव की अटकलें तेज़ पीएम मोदी और शाह से मुलाक़ात


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।