×
विज्ञापन

UP PCS एग्जाम से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने..!

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली पीसीएस परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

प्रयागराज:उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा पीसीएस सहित तीन पदों के लिए आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।यह परीक्षा 21 जून को प्रस्तावित थी।कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते आयोग ने परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है।परीक्षा की नई डेट का ऐलान अभी नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े-UP Board Result 2020:सत्ताईस जून वाली रिज़ल्ट डेट को लेकर आया डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान..जान लें पूरी बात..!

आपको बता दे कि पीसीएस/एसीएफ/आरएफओ 2020 के लिए 21 जून को प्री एग्जाम कराया जाना था लेकिन कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रभाव और संक्रमण के मामलों में इजाफे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। पीसीएस/एसीएफ/आरएफओ के लिए 5,95,696 अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

इससे पहले 22 मार्च को होने वाली बीईओ परीक्षा, 05 अप्रैल को कंप्यूटर सहायक परीक्षा, 20 अप्रैल को पीसीएस की मुख्य परीक्षा और 16 मई को एपीओ की परीक्षा को स्थगित किया जा चुका है।

ये भी पढ़े-पाँच जून चन्द्रग्रहण:इन राशियों पर पड़ेगा ग्रहण का बुरा असर..रहें सावधान..!

प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस), क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) के लिए 21 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन अभ्यर्थियों ने किए थे। इससे पहले फॉर्म भरने के बाद परीक्षा शुल्क जमा करने की तिथि को 18 मई और आवेदन को अंतिम रूप से जमा करने की तारीख 21 मई थी लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 2 जून कर दिया गया था।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।