×
विज्ञापन

Fatehpur news:पंचायत चुनाव में बदल सकती है आपके यहाँ की सीट बस करें ये काम

विज्ञापन

यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सभी पदों पर आरक्षण सूची का अंतरिम प्रकाशन किया जा चुका है जिसके चलते कई दावेदारों को झटका लग गया है।सरकार की तरफ से पूर्व निर्धारित चुनावी कार्यक्रम के अनुसार अंतरिम आरक्षण सूची जारी होने के बाद दावा आपत्ति का समय दिया गया है.क्या है पूरी प्रक्रिया पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

फतेहपुर:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सभी पदों पर आरक्षण आवंटन की अंतरिम सूची जारी कर दी गई है।प्रशासन की तरफ़ से सरकार द्वारा जारी किए शासनादेश के मुताबिक आरक्षण का आवंटन किया गया है।लेकिन इस सूची के जारी होने के बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लोगों को आरक्षण सूची पर दावा आपत्ति करने का भी समय दिया गया है।fatehpur panchayat chunav

फतेहपुर के जिला मुख्यालय स्थित कलक्ट्रेट में आरक्षण आवंटन पर दावे आपत्ति प्राप्त करने के लिए एक अलग से काउंटर खोल दिया गया है।जिसमें दो कर्मियों की नियुक्ति की गई है।यहाँ पहुँचकर आप किसी भी पद के लिए जारी किए आरक्षण आवंटन पर दावा औऱ आपत्ति दर्ज करा सकतें हैं। up panchayat chunav

ये भी पढ़ें- Up Panchayat chunav:सभी गाँवो का ब्लॉकवार आरक्षण जानें

बता दें कि चार से आठ मार्च के बीच इन प्रकाशित सूचियों पर दावे और आपत्तियां आप दर्ज करा सकतें हैं।

यदि इस सूची से प्रत्याशी व ग्रामीण मतदाता को आपत्ति‍ है तो वे अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।नौ मार्च को इन दावों और आपत्तियों को जमा किया जाएगा और 10 से 12 मार्च के बीच जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति इसपर विचार करेगी।यह समिति परीक्षण और निस्तारण करने का काम भी करेगी।13 से 14 मार्च के बीच इन सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा जबकि 15 मार्च को जिलाधिकारियों द्वारा इन सूचियों को पंचायतीराज निदेशालय भेजने का काम किया जाएगा।

यदि आपका दावा या आपत्ति सही पाया जाता है तो आपके यहाँ की सीट अंतिम आरक्षण सूची में बदल भी सकती है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।