×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav :आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट से सबसे बड़ी ख़बर.!

विज्ञापन

यूपी पंचायत चुनाव के आरक्षण मामले पर हाईकोर्ट के आदेश को चैलेंज करते हुए सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिकाओं पर हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने फ़ैसला सुना दिया है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इंकार कर दिया है।सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को हाई कोर्ट में अपनी बात रखने को कहा है।बता दें, यूपी पंचायत चुनाव में आरक्षण का आधार वर्ष 2015 को बनाए जाने के खिलाफ सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है।Up panchayat chunav

उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 1995 के बजाय 2015 के आधार पर पंचायत चुनाव में आरक्षण की लिस्ट बनाने के लिए कहा था।राज्य सरकार भी इस पर सहमत हो गई है। इसके विरोध में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाई कोर्ट जाने को कहा है।SC का कहना है कि याचिकाकर्ता हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में शामिल नहीं थे, इसलिए उन्हें हाई कोर्ट जाना चाहिए।

विज्ञापन
विज्ञापन

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही सुबह 10 बजे राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है।पंचायत चुनाव की तिथियों का ऐलान कर दिया गया है।चार चरणों मतदान होगा।2 मई को वोटों की गिनती होगी।

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav:जारी हुई अधिसूचना चुनाव की तिथियों का ऐलान..पढ़ें पूरा कार्यक्रम.!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।