×
विज्ञापन

UP:योगी सरकार इन आठ जिलों में स्थापित करेगी ग्रीन फ़ील्ड डेयरी.!

विज्ञापन

योगी सरकार ने प्रदेश में दुग्ध उत्पादन के व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए आठ जिलों में ग्रीन डेयरी स्थापित करने का निर्णय लिया है..पढ़ें पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:पूरे देश में दूध उत्पादन के मामले में नम्बर एक पर यूपी है।यहाँ ग्रामीण अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा दुग्ध उत्पादन के व्यापार पर निर्भर है।यहाँ से बड़े पैमाने पर दूध देश के अन्य हिस्सों में सप्लाई होता है।green field dairy in up

ये भी पढ़ें-लखनऊ:सीएम योगी की आज होने वाली तीन बैठकें इतनी महत्वपूर्ण क्यों है.!

अब योगी सरकार ने दूध उत्पादन को बढ़ावा देने व ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से यूपी के आठ जिलों में ग्रीन डेयरी स्थापित करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें-UP:सीएम योगी ने दिए सख़्त निर्देश.ग्राम सचिवालयों का निर्माण समय से हो पूरा..!

ये आठ ज़िले लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर औऱ फिरोजाबाद हैं जहाँ ग्रीन डेयरी स्थापित होगी।इसके अलावा झाँसी, नोएडा, प्रयागराज व अलीगढ़ में स्थापित पुरानी डेयरियों को अपग्रेड किया जाएगा।green field dairy in these eight districts

ये भी पढ़ें-योगी के शहर में बदमाशों का आतंक दिन दहाड़े माँ बेटी को गोलियों से भूना.!

सरकार का कहना है कि प्रदेश में अनुकूल वातावरण से दुग्ध उत्पादकों के व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।ग्रीन डेयरियों की स्थापना करने का भी यही उद्देश्य है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।