×
विज्ञापन

लॉकडाउन:औरैया हादसे के बाद सीएम योगी की सख्ती..सड़कों पर मुस्तैद हुआ प्रशासन..बसों से भेजे जाने लगे श्रमिक..!

विज्ञापन

औरैया में भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों के मारे जाने और 15 से ज्यादा मजदूरों के घायल होने की घटना के बाद सीएम योगी ने सख़्त निर्देश दिए हैं कि सड़कों पर जा रहे मजदूरों को बसों आदि से उनके घरों तक पहुँचाया जाए..जिसके बाद हमीरपुर ज़िला प्रशासन के लोग सड़कों पर मुस्तैद दिखे..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

हमीरपुर:औरैया हादसे के बाद सीएम योगी की कड़ाई का असर हमीरपुर में दिखा।शनिवार को जिला प्रशासन के आलाधिकारी हाइवे में मौजूद रहे।और पैदल जा रहे मजदूरों को रोक कर रोडवेज की बसों से उनके  घरों तक पहुँचा रहे हैं।इसके अलावा अन्य साधनों से आ रहे मजदूरों के वाहनों को रोक कर ड्राइवरों से नियम पूर्वक वाहन चलाने का सख़्त निर्देश दे रहें हैं।

ये भी पढ़े-औरैया हादसा:सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की घोषणा..मृतक के परिजनों को एक लाख की मदद..!

कुरारा थाना क्षेत्र के सरसई गांव के निकट झांसी-हमीरपुर हाइवे पर जिला प्रशासन के अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मुस्तैद है।वहां से पैदल निकल रहे मजदूरों को बसों से उनके घरों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि लगातार देश भर से प्रवासी मजदूरों के सड़क हादसों में मरने की दर्दनाक खबरें सामने आ रहीं हैं।यूपी में भी बड़ी तादाद में प्रवासी मजदूरों के मरने की खबर है।लेक़िन मजदूरों की मौत का कुल आंकड़ा अभी तक कितना है इसकी ठीक जानकारी किसी के पास नहीं है।

ये भी पढ़े-लॉकडाउन:यूपी में भीषण सड़क हादसा.24 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत.22की हालत अति गम्भीर..!

औरैया हादसे के बाद सीएम योगी ने सख़्त रुख अपनाते हुए निर्देश दिए हैं कि ट्रकों व गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने वाले वाहन स्वामियों व चालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर,ऐसे वाहनों को तत्काल सीज किया जाए।श्रमिकों व कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से उनके गृह नगर भेजने की व्यस्वस्था हो।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।