oak public school

'Har Har Shambhu' गाने वाली Farmani Naaz कौन है जिनसे उलेमा नाराज़ हैं.जाने घास काटने से लेकर जिंदगी के अर्श तक का सफ़र

बेहद अभावों में जीने वाली फरमानी नाज़ (Farmani Naaz) इनदिनों सोसल मीडिया में काफ़ी चर्चित हैं.उनके द्वारा गाया गया भजन हर हर शंभू (Har Har Shambhu) से उलेमा नाराज़ हो गए हैं.जो इस समय चर्चा का विषय बन गया है.तीन तलाक का दंश झेलने वाली Farmani Naaz ने अपने जीवन में काफी प्रताड़ना झेली है.आइए जानते हैं मजदूरी का काम करके अपने बेटे का पेट पालने वाली फरमानी नाज़ के फर्श से अर्श तक की पूरी कहानी (Who is Farmani Naaz Full Biography In Hindi)

'Har Har Shambhu' गाने वाली Farmani Naaz कौन है जिनसे उलेमा नाराज़ हैं.जाने घास काटने से लेकर जिंदगी के अर्श तक का सफ़र
Farmani Nazz : फोटो फेसबुक

Farmani Naaz Biography In Hindi: सिंगर यूट्यूबर और इंडियन आइडल 2021 की प्रतिभागी फरमानी नाज (Farmani Naaz) हर-हर शंभू (Har Har Shambhu) भजन गाने के बाद विवादों में घिर गईं हैं.उलेमाओं ने उनके इस भजन को गाने के आलोचना की है.देवबंद के मुफ्ती असद कासिम ने फरमानी नाज (Farmani Nazz) के इस भजन को लेकर सवाल उठाएं हैं.और उसे इस्लाम के खिलाफ़ बताते हुए तौबा कर अल्लाह से माफी मांगने की सलाह दी है.इसके बाद से सिंगर फरमानी नाज (Farmani Nazz) सुर्खियों में आ गई हैं. लेकिन क्या आप जानतें हैं कि आखिर ये फरमानी नाज कौन हैं ( Who is Farmani Nazz)और आज इस मुकाम तक कैसे पहुंची हैं? बेहद संघर्षों भरा रहा हैं उनका जीवन.एक मजदूर की जिंदगी जीने वाली फरमानी को सोसल मीडिया ने कैसे फर्श अर्श तक पहुंचा दिया आइए जानते हैं (Farmani Nazz Biography In Hindi who is Farmani Naaz Today News)

फरमानी नाज़ का जीवन परिचय (Farmani Nazz Biography In Hindi) 

फरमानी नाज़ यूपी के मुजफ्फरपुर नगर जिले की खतौली विधानसभा क्षेत्र के मोहम्मदपुर माफी गांव की निवासी हैं. उनके परिवार में उनके पिता मोहम्मद आरिफ, मां फातिमा, भाई फरमान और फरमानी नाज (Farmani Nazz) बेटा मोहम्मद अर्श रहते हैं. हालांकि फरमानी नाज के माता-पिता इस वक्त हयात से हैं या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. फरमानी नाज़ (Farmani Naaz)  बचपन से ही गाने की शौकीन थीं.



चार वर्ष पहले फरमानी नाज (Farmani Nazz) की शादी मेरठ के एक लड़के इमरान (Farmani Nazz Husband Name Imraan) से हुई थी. साल भर बाद फरमानी नाज ने बेटे मोहम्मद अर्श को जन्म दिया. लेकिन इसके बाद ही फरमानी नाज की जिंदगी में दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा. फरमानी नाज (Farmani Naaz) का बेटा बीमारी पड़ गया. डॉक्टर ने बताया कि उसके दिल में छेद है. इसके इलाज के लिए डॉक्टर ने लगभग तीन लाख रुपये का खर्च बताया. ये सब सुनने के बाद उसके पति(Farmani Nazz Husband) और ससुराल वालों ने फरमानी नाज को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.और एक दिन घर से निकाल दिया. इतना होने के बाद फरमानी नाज (Farmani Naaz) वापस अपने मायके मुजफ्फरनगर आ गईं. कुछ दिन बाद उसको जानकारी मिली की उसके पति ने दूसरी शादी कर ली और उसको तलाक दे दिया.इस घटना के बाद वो बिल्कुल टूट सी गई लेकिन उसे अपने बेटे के लिए संघर्ष करना था (who is Farmani Nazz Biography in hindi)

Read More: Valentine Day 2024: क्यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे ! जानिए इससे जुड़ी रोचक कहानी और इतिहास

फरमानी नाज़: फेसबुक फोटो

एक मजदूर के जीवन से गायकी का सफ़र (Farmani Naaz Biography)

Read More: Rakulpreet-Jaiki Wedding: एक दूजे के हुए रकुलप्रीत और जैकी भगनानी ! नए-नवेले जोड़े को गोवा में बधाइयां देने पहुंचा बॉलीवुड

फरमानी नाज अपने मायके में मजदूरी कर अपना और अपने बेटे की जिंदगी गुजारने लगी. बचपन से गाने की शौकीन फरमानी अक्सर काम करते हुए गाने गुनगुनाया करती थी. बताया जाता है कि उसी इलाके में आशु बच्चन नाम के एक तबला वादक हैं, जो गांव के छोटे-मोटे कलाकारों की गीत पर संगीत दिया करते हैं और उसे गीत गाने का मौका देते हैं. गांव में एक दिन जब आशु बच्चन की टोली आई तो किसी ने उन्हें फरमानी नाज (Farmani Naaz) के बारे में बताया. आशु बच्चन जब फरमानी नाज से मिले तो उनका गाना सुनकर वह मंत्रमुग्द्ध हो गए और फिर फरमानी नाज गाना गाने लगी और आशु बच्चन की टोली उसपर धुन देनी लगी. इस तरह आशु बच्चन फरमानी नाज के गुरु और मेंटर बन गए. (Farmani Nazz Biography In Hindi)

Read More: The Family Star: 'द फैमिली स्टार' में विजय देवरकोंडा और मृणाल ठाकुर की जोड़ी मचाएगी धमाल ! ट्रेलर हुआ रिलीज़

फरमानी नाज के गानों को उनके गुरू आशु बच्चन अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करने लगे, जिससे फरमानी (Farmani Naaz) नाज सोसल मीडिया में वायरल होने लगी की बाद में फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने खुद का यूटयूब चैनल बना लिया, जिसके आज 35 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. फरमानी गाने के कारण उन्हें 2021 के इंडियन आइडल में एंट्री मिल गई. वहां उनके गानों की पेशकश के बाद वह रातों-रात स्टार बन गई लेकिन उनके बेटे की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें बीच में शो छोड़ना पड़ा. (Farmani Nazz Biography In Hindi)

फरमानी की सोसल मीडिया से हुई लाखों की कमाई (Farmani Nazz Biography)

फरमानी नाज के जीवन को आगे बढ़ाने में उनके गुरू आशु बच्चन की बड़ी भूमिका रही है.वह उनके करिअर के लिए हमेशा उन्हें बड़े-बड़े कलाकरों से मिलाते रहे और उनसे ब्रेक देने की अपील करते रहे हैं. फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर कुमार शानू के साथ भी एक गाना गाया है. फरमानी नाज अब प्रोग्राम भी करती हैं. इसके साथ ही अपने यूट्यूब और सोसल मीडिया की कमाई से उन्होंने खतौली में ’नाज म्यूजिक स्टूडियोज’ के नाम से अपना एक स्टूडियो भी खोल लिया है. अब वह अपने लाइव प्रोग्राम और यूट्यूब चैनल से अच्छी कमाई भी कर रही हैं. (Farmani Nazz Wikimedia Biography in hindi)

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Google Pixel 8 A Smartphone: गूगल पिक्सल लवर्स के लिए खुशखबरी ! अगले महीने फीचर्स से भरपूर, लॉन्च हो सकता है यह नया स्मार्टफोन Google Pixel 8 A Smartphone: गूगल पिक्सल लवर्स के लिए खुशखबरी ! अगले महीने फीचर्स से भरपूर, लॉन्च हो सकता है यह नया स्मार्टफोन
यदि आप भी गूगल पिक्सल स्मार्टफोन (Google Pixel Smartphone) के लवर हैं तो यह खबर आपके लिए है जी हां...
Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर
Kanpur Accident News: फतेहपुर से कानपुर बारादेवी देवी जा रही पिकप हादसे का शिकार ! तीन लोगों की मौत, बड़ी संख्या में लोग घायल
Fatehpur IAS Success Story: फतेहपुर के दो होनहारों ने बढ़ाया जिले का मान ! क्रैक की यूपीएससी परीक्षा
Prayagraj Crime In Hindi: प्रयागराज के बंद कमरे में महिला पुरूष कांस्टेबल के शव ! पुलिस महकमे में हड़कंप, आखिर क्या हुआ
Upsc Topper Donuru Ananya Reddy Success story: यूपीएससी में ऑल इंडिया रैंक 3 हासिल करने वाली डोनुरू अनन्या रेड्डी की सफलता की कहानी ! क्रिकेटर विराट कोहली से है प्रभावित
Upsc Pawan Kumar Success Story: आर्थिक स्थिति से लड़ते हुए छप्पर में रहने वाले किसान के बेटे पवन कुमार ने UPSC में मारी बाजी ! परिवार में छाई खुशी

Follow Us