×
विज्ञापन

UP:हमीरपुर में पानी की समस्या हुई विकराल..हो सकती है जल क्रांति..!

विज्ञापन

ज़िले में पानी का संकट गहरा गया है।परेशान ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज समस्या का शीघ्र समाधान करने की गुहार लगाई है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

हमीरपुर:बुंदेलखंड में गर्मी शुरू होते ही पीने की पानी समस्या शुरू हो गई है।जैसे जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे वैसे समस्या और अधिक विकराल होती जा रही है।यदि जल्द ही पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हुई शीध्र जल क्रांति हो सकती है।

ये भी पढ़े-UP Board Result 2020:हो गया ऐलान.इस तारीख़ को घोषित होगा रिजल्ट..!

मामला हमीरपुर जनपद की मौदहा कोतवाली क्षेत्र के बांदा और महोबा जनपद की सीमाओं से जुडे गांवो मे पानी की घोर समस्या उत्पन्न हो गई है, जिसके चलते शीध्र ही जल क्रान्ति होने की संभावना है।जानकारी के अनुसार जनपद के बांदा और महोबा की सीमा से लगे गांव करहय्या सहित कई गांवों में इस वक्त पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है।

ये भी पढ़े-BIG BREAKING:69000 शिक्षक भर्ती पर लगी रोक..!

आपको बता दे कि वैसे भी बुण्देली धरती अपनी चट्टानों के लिए प्रसिद्ध है,जिसके चलते गर्मी में हमेशा भीषण पेयजल संकट उत्पन्न हो जाता है, और हर साल सरकार पेयजल समस्या को दूर करने के लिए बड़े -बड़े दावे करती है,लेकिन ज़मीनी स्तर पर उन दावों का क्रियान्वयन नहीं हो पाता है।बुधवार को तहसील कार्यालय में एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने तहसीलदार रामानुज शुक्ला को ज्ञापन देकर शीध्र समस्या का हल नहीं होने पर आंदोलन के साथ ही अनशन करने की चेतावनी दी,और तहसीलदार से लेकर मुख्यमंत्री तक आला अधिकारियों के माध्यम से पत्र भेजकर अपनी समस्या से अवगत कराया। हालांकि बुण्देली धरती पर ऐसा मामला नया नहीं है हर बार अधिकारियों द्वारा आश्वासन का भरोसा देकर मामलों को शांत कर दिया जाता है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।